पुत्री की मौत पर पिता ने लगाया ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप

शिवपुरी/करैरा-जिले के करैरा क्षेत्र में गत दिवस एक महिला के आत्महत्या मामले में आज उस समय नया मोड़ आ गया। जब मृत महिला का शव पीएम के लिए जा रहा था कि तभी उसके मायके पक्ष के पिता व भाई आए और उन्होंने इस मामले में ससुराल पक्ष पर हत्या का मामला दर्ज करने के गंभीर आरोप लगाए।

इस बीच दोनों पक्षों में हाथापाई भी हुई और घटना के लगभग 6 घंटे बाद मृत महिला का अंतिम संस्कार किया गया। यहां पुत्री की मौत के बाद पिता की रिपोर्ट पर आरोपी ससुरालीजनों के दामाद, सुसर व सास के विरूद्ध पुलिस ने धारा 498,304 बी के तहत मामला पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया। इस मामले में मृतका के परिजनों ने एसडीओपी का घेराव भी किया और न्याय की गुहार लगाकर आरोपी ससुरालीजनों के विरूद्ध मामला दर्ज कराकर ही दम लिया।

जानकारी के अनुसार मऊरानीपुर से पुराना बस स्टैण्ड करैरा ब्याह कर आई राधिका सोनी पत्नि अमित सोनी के विवाह को महज तीन साल ही हुए थे कि इसी दौरान गत दिवस अज्ञात कारणों के चलते राधिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। राधिका को फांसी पर लटका देख तुरंत अमित ने पुलिस को सूचित किया और इसके बाद यह खबर राधिका के मायके पक्ष को भी लग गई। शनिवार सुबह जब राधिका के परिजन लगभग 40-50 लोगों को साथ लेकर करैरा आए तो वह यहां आकर सीधे ससुराल पक्ष को राधिका की मौत का जिम्मेदार ठहराने लगे। 

इस बीच मृत राधिका के शव को जब पीएम कराने के लिए ले जाया गया तो मायके पक्ष ने आपत्ति जताई और मांग की कि ससुराल पक्ष के अमित सोनी उसके पिता विनोद सोनी व उसकी मांॅ के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। मृतिका के पिता ने आरोप लगाए कि ससुराली पक्ष द्वारा आए दिन राधिका को कई प्रकार की यात्नाऐं और प्रताडऩाऐं दी जिससे वह मानसिक रूप से परेशान थी और यही वजह रही कि उसके ससुरालियों ने उसे उसे फांसी के फंदे पर लटकाकर इसे आत्महत्या का रूप दिया जबकि उसकी हत्या की गई है। 

इस आरोप के बाद मायके पक्ष के लोगों ने एसडीओपी का घेराव किया और आखिरकार राधिका के ससुरालीजन पति अमित सोनी, ससुर विनोद सोनी व सास के खिलाफ धारा 498,304 बी के तहत मामला दर्ज किया गया तब कहीं जाकर शव का पीएम हुआ। इस घटना के समय मायके व ससुराल पक्ष दोनेां पक्षों में हाथापाई भी हुई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।