छत से घुसे चोरों ने चुराया हजारों का माल, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस

शिवपुरी-शहर में चोरीयों की घटनाओं में इजाफा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है एक ओर तो पुलिस कहती है कि अब शहर में चोरी की वारदातों पर अंकुश लगा है तो वहीं दूसरी ओर सरेआम चोरियों की वारदातों को चोर अंजाम दे रहे है।

शहर के फिजीकल, श्रीराम कॉलेनी व अन्य क्षेत्रों में हुई लाखों की चोरियों पर पुलिस का अंकुश नहीं लग पाया कि इसी क्रम में अब सोमवार-मंगलवार की दर​म्यानी रात शक्तिपुरम कॉलोनी खुड़ा में अज्ञात चोरों ने छत के सहारे में मकान में प्रवेश किया और बड़ी ही बारीकी से घर के अंदर की अलमारी खोलकर उसमें रखे नगदी व जेवरातों व मोबाईलों पर हाथ साफ कर दिया। सुबह लगभग 5 बजे मकान मालिक ने जब कमरे का बल्ब जलाया तो घर में बिखरा सामान देखकर उसके होश उड़ गए और घर में चोरी की सूचना तुरंत कोवाली पुलिस व कंट्रोल रूम को दी लेकिन घटना के लगभग 6 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची और बाद में लगभग 12 बजे शहर के एक वरिष्ठ डीएसपी के फोन पर सूचित करने पर पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। इस चोरी में हजारों का माल अज्ञात चोर ले उड़े।

जानकारी के अनुसार शहर के शक्तिपुरम कॉलोनी में निवासरत गौरव पुत्र मोहनमधुर गुप्ता बीती रात्रि को अपने परिवार के साथ घर में सो रहे थे तभी लगभग 1 बजे से 4 बजे के बीच अज्ञात चोर उनके घर में छत के सहारे घुसे और बड़ी ही बारीकी से गौरवत के कमरे में सोते रहने के बाद भी चोरों ने घर में ही रखी अलमारी का खोला और उसके लॉकर में रखे सोने-चांदी के आभूषण चुराए इसके बाद भी चोरों के हौंसले इतने बुलंद थे कि वे गौरव की कनपटी पर रखे दो मोबाईल भी ले उड़े। 

यहां से चोरी करने के बाद इन चोरों ने पड़ौसी मे निवासरत रामकिशन गुप्ता के मकान पर भी दबिश दी और यहंा इस गरीब के भी दो मोबाईल व पेंट में रखे लगभग 3 हजार रूपये चुराकर चोर चंपत हो गए। घर में चोरी होने की सूचना प्रात: 5 बजे गौरव को तब लगी जब उनकी बच्चे ने पीने का पानी मांगा तब जैस्ेा ही लाईट जलाई तो देखा कि कमरे में रखी अलमारी का लॉक खुला हुआ और कपड़े बाहर डले हुए है जिस पर सुबह 5:22 बजे कोतवाली थाने और 5:24 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को अपने घर हुई चोरी की सूचना दी और तो और फरियादी पुलिस थाना कोतवाली भी पहुंचा लेकिन यहां पुलिस ने बजाए इनकी सुनवाई के इन्हीं से पूछताछ शुरू कर दी, कई सवालों से घिरे फरियादी ने आखिरकार अपनी असुनवाई होते देख अपने घर की ओर रवानगी डाल दी। इसके बाद घटना के 6 घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची वह भी तब जब शहर के एक वरिष्ठ डीएसपी ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी तब कहीं जाकर पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया।

चोरी गया माल
गौरव के घर में घुसे चोरों ने घर में रखी अलमारी से 4 लेडीज पर्स, 3 हजार नगदी, फोटो परिचय पत्र व अन्य कागजात तथा 2 छोटे पर्स लेडीज 2500 रूपये कीमत व 6 छोटे बैग जिसमें 70 हजार रूपये की रेजगारी व नगदी 3 हजार रूपये, साडिय़ा, अन्य वस्त्र व 2 मोबाईल 9691088531 एवं 8602745137, पायल 4 जोड़ी चांदी की बिछुडिय़ा 4 जोड़ी, 2 सोने की अंगूठी लगभग आधा तौला वजनी, 2 चांदी के सिक्के, दूल्हे के गले की कंठ माला, कल्गी, कटार व अन्य कीमती सामान शामिल है। इसके बाद रामकिशन के यहां से भी 2 मोबाईल और 2500 रूपये नगदी चोरी गए है।