महावीर इंटरनेशनल का नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर 30 को

शिवपुरी-नेत्रहीनों की आंखों में नेत्र ज्योति आए इसके लिए गत दिवस समाजसेवी संस्था महावीर इंटरनेशनल की आवश्यक बैठक संस्था के अध्यक्ष गिरनार कुमार जैन पंचायती के निवास पर आयोजित हुई। इस बैठक में अध्यक्ष गिरनार कुमार जैन व सचिव राजकुमार जैन ने संयुक्त रूप से अपनी टीम के द्वारा नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर के सफल आयोजन के लिए रूपरेखा बनाई और महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का निर्वहन संस्था के पदाधिकारी व सदस्यों को सौंपा।

बैठक में महावीर इंटरनेशनल के तत्वाधान में नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण के अलावा आगामी अगस्त माह में नवजात शिशुओं को किट वितरण व वृक्षारोपण सहित निर्धन गरीबों के हितों में भी कई कार्य किए जाने पर विचार-विमर्श हुआ। 

शिविर के सफल आयोजन के लिए संस्था के अध्यक्ष गिरनार जैन व सचिव राजकुमार जैन के साथ बैठक में मौजूद संस्था के उपाध्यक्ष डॉ.बांझल, सहमंत्री संयोजक एन.के.जैन, कोषाध्यक्ष प्रेमचंद जैन, संरक्षक राजकुमार जैन जड़ीबूटी, राजेश जैन, श्रीमती प्रीति जैन, राधा जैन, प्रो.के.के. जैन, प्रकाशचंद जैन, ज्ञानचंद जैन, सुनीलजी, श्रीमती गीता बाई, प्रो.के.के.जैन, जी.सी.जैन व अन्य सदस्य मौजूद थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रतिाम समाज व राष्ट्रहित में किए जाने वाले कार्यों को भी किया जाएगा जिसमें सभी का तन-मन-धन से सहयोग सम्मिलित रहेगा। 

बैठक के बाद आयोजित शिविर के बारे में जानकारी देते हुए गिरनार जैन पंचायती ने बताया कि राष्ट्रीय अंधत्व निवारण कार्यक्रम के तहत संस्था नि:शुल्क मोतियाबिन्द ऑपरेशन और लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन आगामी 30 जुलाई को जिला चिकित्सालय में किया जाएगा। शिविर में शहर के सुप्रसिद्ध नेत्र विशेषज्ञ डॉ.एच.पी.जैन व डॉ.एस.के.पुराणिक तथा उज्जैन से विशेषज्ञ नेत्र चिकित्सक डॉ.ए.के.जैन द्वारा शिविर में आने वाले मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा। ऑपरेशन पश्चात रोगियों को नि:शुल्क दवा एवं चश्में भी वितरित किए जाऐंगें। संस्था के सभी सदस्यों ने नेत्र रोगयों से पंजीयन कराकर इस शिविर का लाभ लेने का आग्रह किया है।