असामाजिक तत्वों का बसेरा बना अटल रैन बसेरा

शिवपुरी-शहर के पोहरी रोड स्थित नया बस स्टैण्ड व यहां आने वाले यात्रियों के लिए स्थापित किए गए नि:शुल्क अटल रैन बसेरा इन दिनों असामाजिक तत्वों के डेरों का बसेरा बना हुआ है। आए दिन चौथ वसूली व रैन बसेरा में असामाजिक तत्वों के खिलाफ कोई शिकायत  भी यदि की जाए तो प्रशासन व पुलिस इस ओर ध्यान नहीं देता।
जबकि तत्कालीन पुलिस अधीक्षक डॉ.रमन सिंह सिकरवार ने यहां यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी स्थापित करने की बात कही थी लेकिन उनके तबादले के बाद से यह मामला भी ठण्डे बस्ते में चला गया। हालांकि अति.एसपी आलोक शुक्ला उस समय मौजूद थे इसलिए आशा है कि वह इस ओर ध्यान देकर नवागत एसपी डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार से इस ओर पुलिस चौकी स्थापित कराने की बात करेंगें।

यहां बताया गया है कि देर शाम को अटल रैन बसेरा पर कुछ असामाजिक तत्व पहुंचकर ना केवल रैन बसेरा के प्रभारियों पर धौंस धपट करते है बल्कि स्वयं यहां शराब पीकर पूरे माहौल को गंदा करते है। बताया तो यहां तक गया है कि यहां आए दिन चौथ वसूली भी की जाती है जिससे बस चालक भी खासे परेशान रहते है और पुलिस की संलिप्तता के चलते इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। अटल रैन बसेरा पर आसामाजिक तत्वों के डेरे को हटाने व उनके विरूद्ध कार्यवाही के लिए कई बार मुख्य नगर पालिका अधिकारी को भी शिकातय की गई लेकिन कार्यवाही आज तक नहीं हो सकी। 

जिससे यहां अटल रैन बसेरा यात्रियों के लिए सुविधाजनक होने के नाते नि:शुल्क व्यवस्था तो है पर असामाजिक तत्वों की धौंस धपट के कारण यहां यात्री रूकने से भी परहेज करते है। आए दिन विवाद व गाली-गलौज और शराब के मयखाने से पूरा वातावरण यहां बदल चुका है। इस ओर अटल रैन बसेरा के प्रभारी व कर्मचारियों ने नगर पालिका व जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि यहां पुलिस चौकी स्थापित की जाए और जो असामाजिक तत्व  इन दिनों रैन बसेरा पर अपना कब्जा व धौंसधपट करते है उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाए। इसके लिए प्रशासन आकस्मिक दौरा कर वस्तुस्थिति से भी अवगत हो सकता है।