फरारी को पकडऩे गए थाना प्रभारी और आरक्षक पर जानलेवा हमला

शिवपुरी। कल शाम हत्या के फरार आरोपी को ग्राम रूहानी में पकडऩे गए गए तेंदुआ के थाना प्रभारी और आरक्षक पर आरोपी और उसके परिवार वालों ने लाठी, लुहांगी और फरसों से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में दोनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्होंने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। इस मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों के विरूद्ध धारा 307, 353, 186, 332, 147, 148, 149, 506 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तेंदुआ थाना प्रभारी गनपत कनेल और आरक्षक बेताल सिंह इलाके में गश्त करने निकले हुए थे। उसी समय थाना प्रभारी कनेल को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम सरजापुर में 2001 में हुई हत्या का फरार आरोपी उपाई पुत्र बाघसिंह यादव ग्राम रूहाना में अपने घर में छिपा हुआ है। इस सूचना पर थाना प्रभारी और आरक्षक बेताल सिंह ग्राम रूहाना पहुंचे और उन्होंने आरोपी उपाई यादव को देखकर उसे पकडऩे की कोशिश की। तभी उसके भाई और मामा मुन्ना सिंह, विजय सिंह, खुमान सिंह, आशाराम, मानोबाई, बाघसिंह और हत्यारोपी उपाई की मां लाठी, लुहांगी और फरसा लेकर आ गए और उन्होंने थाना प्रभारी और आरक्षक पर हमला बोल दिया।

हमले में थाना प्रभारी गनपत कनेल के सिर, पीठ और कमर सहित हाथों में फरसे से गंभीर चोटें लग गईं। थाना प्रभारी को पिटता देख आरक्षक बेताल सिंह उन्हें बचाने के लिए आया तो आरोपियों ने आरक्षक पर भी हमला कर दिया। जिससे आरोपी ने मारने की नियत से आरक्षक के सिर में फरसा मारा, लेकिन आरक्षक ने हाथ अड़ा दिया। जिससे फरसे से हाथ में चोट आई और बाद में उसके पीठ और कमर पर भी वार किए। बाद में स्थिति बिगड़ते देख दोनों पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई और थाने आकर अपने वरिष्ठों को जानकारी दी। बाद में पूरा पुलिस फोर्स गांव में आरोपियों को पकडऩे के लिए गया, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी आरोपी वहां से भाग निकले।