आसरा बना रही महिला के साथ मारपीट

शिवपुरी/कोलारस-जिले के कोलारस क्षेत्र में गत दिवस ग्राम कडेसरा में बारिश से बचने के लिए अपना आसरा बना रही एक महिला के साथ ग्राम के ही युवक ने शराब के नशे में विवाद किया और नशे में धुत्त होकर महिला के सिर पर लठ्ठ से गंभीर हमला बोलकर उसे घायल कर दिया।
घटना में घायल महिला को जैसे-जैसे पुलिस थाना कोलारस के पुलिसकर्मियों ने कोलारस अस्पताल में उपचार कराया जहां महिला को 6-7 टांके आने की बात पीडि़त महिला ने कही। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध मारपीट की धाराओं के तहत मामला पजींबद्ध किया जबकि पीडि़त महिला ने कोलारस अस्पताल के बीएमओ पर आरोप लगाया कि उसने गलत रिपोर्ट पुलिस में पेश की जिससे आरोपी युवक पर मामूली धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया।  इस संबंध में अब पीडि़त महिला ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है और आरोपी पर और गंभीर धाराओं व कोलारस बीएमओ के विरूद्ध भी कार्यवाही की मांग की है। 

जानकारी के अनुसार कोलारस क्षेत्र के ग्राम कडेसरा में अपने परिवार के लिए बारिश के पानी से बचाव हो इसके लिए ग्राम की सुनीता पत्नि राजू जाटव उम्र 28 वर्ष बीती 24 जून को अपने काम में लगी हुई थी कि तभी वहां ग्राम के ही आशाराम पुत्र देवीलाल यादव उम्र 38 वर्ष शराब के नशे में धुत्त होकर आया और महिला के साथ गाली-गलौज करने लगा, जिस पर महिला सुनीता ने इसकी गालियों व बदतमीजी का विरोध किया तो राजू ने पास में पड़े लठ्ठ से सुनीता के सिर पर प्रहार कर दिया और उसके आसरा बनाने आई तिरपाल को फाड़ दिया व टपरिया को भी तहस नहस किया। सिर में लठ्ठ पडऩे से सुनीता मौके पर ही अचेत होकर गिर गई और आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ। 

इस मामले की सूचना जब पुलिस थाना कोलारस को मिली तो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और महिला को तुरंत कोलारस अस्पताल में भर्ती कराया। जिस पर महिला का मेडीकल बीएमओ डॉ.एस.बी.शर्मा द्वारा किया गया जिस पर पुलिस ने डॉक्टरी रिपोर्ट पर आरोपी युवक के विरूद्ध धारा 323,324,506 बी के तहत मामला पंजीबद्ध किया। 

जब सुनीता को इन धाराओं के तहत मामला दर्ज होने की जानकारी लगी तो उसने कोलारस बीएमओ पर गलत रिपोर्ट पेश करने का आरोप लगा दिया महिला का कहना है कि उसके सिर में 6-7 टांके आए और जानलेवा हमला बोला गया जिस पर आरोपी युवक के विरूद्ध गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज होना था। पीडि़त सुनीता जाटव ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन सौंपकर आरोपी युवक के विरूद्ध और गंभीर धाराओं व बीएमओ के विरूद्ध भी कार्यवाही की मांग की। शिकायती आवेदन के बाद महिला को दो दिन में कार्यवाही किए जाने की बात पुलिस द्वारा कही गई।