शहीदों की शहादत में शामिल हुए प्रतिभागियों को प्रदान किए प्रशंसा पत्र

शिवपुरी-देश के अमर बलिदानियों और देशभक्त वीरों की शहादत को स्मरण करते हुए हर देशवासी में देशप्रेम की भावना जागे इसके लिए शिवपुरी मुख्यालय से दो बार पदयात्रा निकाली गई। यह पदयात्रा राष्ट्रीय जयहिन्द मिशन के तत्वाधान में निकाली गई।
जिसके संयोजक जेलर व्ही.एस.मौर्य रहे जिन्होंने अपने प्रयासों से अमर बलिदानियों के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए यह पदयात्रा निकालने का अनूठा आयोजन किया। इन यात्रों में सहयोग प्रदान करने वाले व पदयात्रा में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरूस्कृत करते हुए गत दिवस प्रशंसा पत्र प्रदान किए। 

स्थानीय जिला जेल परिसर पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय जयहिन्द मिशन के संयोजक जेलर व्ही.एस.मौर्य ने इन प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कि शहीदों की शहादत में शामिल होने वाले सभी लोग अमर शहीदों के आशीर्वाद से कृतार्थ हो गए है और अब यह रैली एक बार पुन: आगामी 17 से 19 जून 2013 तक निकाली जाएगी जिसमें शिवपुरी के वीर तात्या टोपे की समाधि से झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के अमर बलिदान स्थल तक पदयात्रा निकालकर शहीदों की शहादत को याद किया जाएगा। दो बार पूर्व में निकाली गई रैली में भाग लेने वाले प्रतिभागी बच्चों व कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने वाले सहयोगीगणों को पुरूस्कृत करते हुए प्रशंसा पत्र प्रदान किए गए। 

जिसमें 150 से अधिक प्रतिभागी व शहर के समाजसेवी एसडीओ अवधेश सक्सैना, एम.एल.शर्मा, रैली का स्वागत करने वालों में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह चौहान, सपा पार्टी जिलाध्यक्ष यशवन्त यादव, राजेश ओझा, बस प्रदान करने के लिए लालू रघुवंशी व रशीद खान गुड्डू, विद्यार्थी ग्रुप के सीएमडी साजिद विद्यार्थी, मीडिया में सहयोग के लिए राजू ग्वाल यादव व मणिकांत शर्मा, संचालन हेतु आदित्य शिवपुरी, रैली प्रभारी के लिए लल्ला पहलवान नगर कैप्टन, विजय परिहार, बालिकाओं व महिलाओं के साथ सहयोग के लिए कुं.पूनम भदौरिया, कुसुम धाकड़ व जेल स्टाफ के कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र प्रदान किए गए। 

पूर्व में जो रैली निकाली उसमें 16 से 18 जून 2012 को तात्याटोपे समाधि स्थल से ग्वालियर तक पदयात्रा व 6 फरवरी 2013 को तात्याटोपे समाधि स्थल से कर्नल ढिल्लन समाधि स्थल तक पद यात्रा निकाली गई इसके बाद आगामी पदयात्रा रैली 17 से 19 जून तक निकाली जा रही है जिसके लिए व्यापक तैयारियां अंतिम चरण में है।