अन्ना हजारे की जनतंत्र यात्रा का शिवपुरी में होगा जोरदार स्वागत

शिवपुरी। अन्ना हजार की जनतंत्र यात्रा का 15 जुलाई को शिवपुरी  आगमन पर जोरदार स्वागत किया जायेगा। यात्रा के स्वागत में युवाओं द्वारा बाइक रैली भी निकाली जायेगी। उपरोक्त निर्णय आज वीर साबरकर पार्क बाल भवन में सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद मिश्रा की अध्यक्षता मेंं सम्पन्न हुई यह निर्णय जनतंत्र यात्रा स्वागत समिति की बैठक में लिया गया।
बैठक में समाजसेवियों, भूतपूर्व सैनिक, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं अन्ना समर्थकों ने लिया। शिवपुरी में अन्ना समर्थकों की तैयारियों को लेकर आज सामाजिक कार्यकर्ताओं गणमान्य नागरिकों, साहित्यकार एवं प्रबुद्ध वर्ग के लोगों की बैठक आज बाल भवन में वरिश्ठ समाजसेवी प्रमोद मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में शहर आगमन पर अन्ना हजारे एवं उनके साथियों का जनतंत्र यात्रा के साथ जोरदार स्वागत करने का निर्णय लिया गया।

जनतंत्र यात्रा के प्रदेश संयोजक डॉ.सुनीलम एवं मनोज गौतम ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि जनतंत्र यात्रा में आ रहे अन्ना हजारे एवं उनके सहयोगी पूर्व जनरल बी.के.सिंह,बल्र्ड सूफ ी काउन्सिल के अध्यक्ष सूफी जिलानी,पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ पत्रकार संतोष भारती,किसान नेता विनोद सिंह शिवपुरी में दोपहर 12 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे। अन्ना हजारे एवं उनके सहयोगियों के साथ जनतत्र यात्रा आगामी 15 जुलाई का दोपहर 12 बजे ग्वालियर से शिवपुरी आ रही है।

बैठक में लिया निर्णय निकाली जाएगी बाईक रैली

इसी क्रम में यात्रा के दतिया आगमन पर स्वागत की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में शिवपुरी आगमन से पूर्व सुभाषपुरा एवं सतनबाड़ा में स्वागत कर अगवानी किये जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में तय किया गया कि यात्रा को तात्या टोपे की समाधि से बाइक रैली के साथ सभास्थल तक लाया जायेगा। बैठक में जनतंत्र यात्रां का जोरदार प्रचार प्रसार करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में मनोज गौतम, रंजिता देशपाण्डे, मधुसूदन चौबे, शांतिलाल जैन,अतुल शर्मा,उमेश शर्मा,अभिनंदन जैन,अभिषेक भार्गव,भूरेलाल लखेरा,अवधेश सक्सेना,आदित्य शिवपुरी कैलाश नारायण,छत्रपाल सिंह गुर्जर,डा.अतुल भार्गव,अनिल जैन,महेन्द्र भार्गव,योगेन्द्र शरण मिश्रा,हेमराज मिश्रा, माधवशरण दुबे, गौरव शर्मा,दयाशंकर गोयल,महेन्द्र रावत,संजीव बिलगैंया, शिवा पाराशर, गोपाल राठौर,अशोक चतुर्वेदी,लखन पाण्डे,सौमित्र तिवारी, सतीश शिवहरे,एवं अन्य सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुनीलम ने कहा अन्ना के आन्दोलन के आगे सरकार और संसद को झुकना पड़ा

बैठक के बाद जनतंत्र यात्रा के प्रदेष संयोजक डा.सुनीलम ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि देश में आजादी के बाद पहली बार अन्ना आन्दोलन के सामने सरकार और संसद को झुकना पड़ा। जनलोकपाल बिल पारित करने के लिये संसद में संकल्प पारित कर प्रधानमंत्री ने लिखित आश्वासन दिया गया,लेकिन इसके बावजूद जनलोकपाल बिल संसद में पारित नहीं किया गया,तब अन्ना जी ने कहा कि वे इस मुद्दे पर जनसंसद आयोजित कर सरकार पर बिल पारित करने के लिये दिल्ली में जनसंसद का आयोजन करेंगे। जनसंसद दिल्ली मे अक्टूबर माह में आयोजित की जायेगी। डा.सुनीलम ने बताया कि अन्ना जी और साथियों द्वारा संसद और जनप्रतिनिधियों को जबावदेह बनाने के लिये 25 सूत्रीय कार्यक्रम तय किया है। अन्ना जी चाहते हैं कि संसद में ईमानदार एवं स्वच्छ छवि के एसे प्रतिनिधि चुनकर संसद में पहुंचे जो जनहितों के प्रति संवदेनशील एवं जनहितों के प्रति जबावदेह होकर 25 सूत्रीय मुद्दों के क्रियान्वयन के प्रति समर्पित होकर इनको लागू करने की पहल करें तथा अपना त्यागपत्र पहले से लिखित रूप में सौंप दें,ताकि वादा खिलाफ ी करने पर जनता उन्हें बापस बुला सके।