निर्वाचन प्रक्रिया के बाद मप्र वन कर्मचारी संध के अध्यक्ष चुने गए दुर्गा ग्वाल

शिवपुरी। मप्र वन कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष संजय पाण्डे द्वारा शिवपुरी जिले के लिए नियुक्त किए गए निर्वाचन अधिकारी धर्मेन्द्र शर्मा के निर्देशन में गत दिवस चुनावी निर्वाचन कार्यालय एबी रोड पर चुनावी प्रक्रिया संपन्न कराई गई।

इस प्रक्रिया में मप्र वन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पद हेतु तीन नाम निर्देशन पत्र जमा हुए जिसमें वेदहीचरण रावत वन रक्षक माधव नेशनल उद्यान तथा अखिलेश चतुर्वेदी सहायक वर्ग-3 सामान्य वन मण्डल शिवपुरी ने स्वेच्छा से अपना नाम निर्देशन पत्र वापिस ले लिया जिससे यहां मप्र वन कर्मचारी संघ के लिए एक मात्र नाम निर्देशन पत्र दुर्गा ग्वाल वन रक्षक उडऩ दस्ता दल वन वृत्त शिवपुरी को जिलाध्यक्ष के रूप में निर्वाचन प्रक्रिया के बाद घोषित किया गया। जिलाध्यक्ष मनोनीत होने पर दुर्गा ग्वाल ने मप्र वन कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष व निर्वाचन अधिकारी धर्मेन्द्र शर्मा सहित संघ के समस्त पदाधिकारियों के प्रति आभार माना और संकल्प लिया कि वह संघ के सभी  वन कर्मचारियों को साथ लेकर कार्य करेंगें और नई जिम्मेदारियों के साथ संगठन को मजबूती प्रदान करने में अग्रणीय भूमिका निभाऐंगें।

चुनावी प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए निर्वाचन अधिकारी धर्मेन्द्र शर्मा ने बताया कि बीती 8 अप्रेल को प्रांताध्यक्ष संजय पाण्डे ने संघ की पंजीयत नियमावली के तहत साधारण सभा द्वारा प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए दुर्गा ग्वाल को अध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया और तीन माह में निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराने के बाद अध्यक्षीय पद की घोषणा की गई। निर्वाचन प्रक्रिया में 18 मई को मतदाता सूची का प्रकाशन हुआ, 20 मई को आपत्ति एवं दावे निराकरण पश्चात अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन, 25 मई को जिलाध्यक्ष पद हेतु नामांकन प्रस्तुत करना, 26 मई को प्रत्याशियों के प्राप्त नामांकन का प्रकाशन किया गया, 28 मई को नामांकन वापिसी का अंतिम दिन, 29 मई को अंतिम प्रत्याशियो का प्रकाशन व 2 जून को निर्वाचन प्रक्रिया निर्वाचन कार्यालय एबी रोड पर सुबह 10 बजे से 4 बजे तक संपन्न हुई। जिसमें दो प्रत्याशियों ने अंतिम समय में अपना नाम वापिस ले लिया तो एक मात्र दुर्गा ग्वाल इस निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल रहे। जिस पर 2 जून को निर्वाचन प्रक्रिया के बाद शाम 5 बजे मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष के रूप में दुर्गा ग्वाल की घोषणा की गई। दुर्गा ग्वाल के वन कर्मचारी संघ अध्यक्ष चुने जाने पर सभी पदाधिकारी व कर्मचारियों ओर ईष्टमित्रों व परिजनों व सहयोगियों ने शुभकामनाऐं दी है। इस निर्वाचन में अध्यक्ष चुने जाने पर दुर्गा ग्वाल ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया।