पुलिसवाले सोते रह गए, हत्या की आरोपी महिला हो गई थाने से फरार

शिवपुरी। पिछोर थाने से पुलिस कस्टडी में हत्या के आरोप में गिरफ्तार महिला आज सुबह पुलिस की आंखों में धूल झोंककर फरार हो गई। जिससे पूरे थाने में सनसनी फैल गई और पुलिसकर्मी महिला की तलाश में सुबह से ही भाग-दौड़ करने में लगे हुए हैं, लेकिन अभी तक भागी महिला का कोई सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस कस्टडी से भागी महिला के विरूद्ध धारा 224 के तहत मामला कायम किया जा रहा है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक सिंह से मिली जानकारी के अनुसार विगत दिवस मायापुर थाने में एक वृद्ध की खेत जोतने को लेकर हुए विवाद में कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में 6 आरोपी हल्के लोधी, मानसिंह लोधी, पप्पू लोधी, पर्वत लोधी, मुकेश लोधी, लीलाबती और गुडिय़ा के विरूद्ध धारा 302, 307, 147, 148, 149, 506 बी, 323, 294 के तहत मामला दर्ज किया था।

इसके बाद ये सभी आरोपी फरार थे। जिनमे से तीन आरोपी लीलाबती, हल्के लोधी और पप्पू लोधी को मायापुर पुलिस ने ग्राम चिन्नौदी से गिरफ्तार कर पिछोर न्यायालय में पेश किया जहां से दोनों आरोपी हल्के और पप्पू को पिछोर जेल पहुंचा दिया और आरोपी महिला लीलाबती का वारंट निकालकर उसे ग्वालियर जेल पहुंचाने का आदेश दिया गया था।

अंधेरे का उठाया फायदा

बताया गया है कि रात अधिक होने और ग्वालियर जाने के लिए साधन न होने के कारण मायापुर थाने की एएसआई कौशल्या मिश्रा, प्रधान आरक्षक सुखदेव भगत और आरक्षक राजेन्द्र यादव ने आरोपी महिला सहित पिछोर थाने में शरण ली और आज सुबह 5 बजे हत्यारोपी महिला लीलाबती ने एएसआई कौशल्या मिश्रा से शौच जाने की इच्छा जाहिर की तो वह उसे पिछोर थाना प्रभारी के कक्ष के पास स्थित एक कमरे में ले गई और उसे वहां बैठा दिया।

इसके बाद एएसआई कौशल्या मिश्रा की नींद लग गई और उसका फायदा उठाकर हत्यारोपी महिला वहां से भाग निकली। जब महिला एएसआई की नींद खुली तो उसने पाया कि लीलाबती थाने से गायब है। इसके बाद सभी पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए और वह उसकी तलाश में जुट गए। इस पूरे मामले में पिछोर एसडीओपी शंभू प्रसाद अहिरवार का कहना है कि पूरे मामले में पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई ह।

लापरवाह पुलिसकर्मियों के विरूद्ध होगी कार्रवाई

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टि में इस मामले में पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है। उनके अनुसार इस मामले में महिला एएसआई कौशल्य मिश्रा सहित प्रधान आरक्षक और एक आरक्षक के विरूद्ध कार्रवाई होगी। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।