महीने भर पहले हुई शादी में पत्नि रूठी, मनाने पर नहीं मानी तो पति ने खाया सल्फास

शिवपुरी-पति-पत्नि के अटूट रिश्ते में जब कोई रिश्ता तय होता है तो इसके लिए अग्नि के समक्ष 7 फेरे इसलिए लिए जाते है ताकि दोनों पति-पत्नि इन फेरों को अपने जीवन में उतार सके, हालांकि उतार-चढ़ाव की स्थिति सभी के साथ बनती है लेकिन इसका कोई एक कारण नहीं होता,तालियां देानो हाथों से बजती है।

इसी प्रकार का एक मामला सामने आया है पोहरी में जहां महज महीने भर पहले हुई शादी में पति-पत्नि के बीच आपसी मधुर संबंध खटास में पड़ गए और जब पति अपनी पत्नि को लेकर ससुराल पहुंचा तो पत्नि ने ससुराल जाने से मना कर दिया जिस पर पति ने आवेश में आकर सल्फास का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगडऩे लगी। जैसे-तैसे दामाद को उपचार हेतु पोहरी में भर्ती कराया जहां हालत गंभीर होने पर उसे शिवपुरी जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। जब दामाद की हालत स्थिर हुई तो यहां ससुर ने दामाद के खिलाफ भादवि की धारा 309 आत्महत्या प्रयास का मामला दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पोहरी के रहने वाले महेश मित्तल की पुत्री सुनीता का पुनर्विवाह कैलारस के रहने वाले महावीर पुत्र जगदीश प्रसाद गुप्ता के साथ 1 मई 2013 को छिमछिमा हनुमान मंदिर पर संपन्न हुआ था। दाम्पत्य सूत्र में बंधने के एक माह तक दो दोनों के बीच संबंध मधुर रहे, लेकिन इस बीच दोनों के मधुर संबंधों में खटास उत्पन्न हो गई और वह 4 जून को अपनी पत्नि सुनीता को लेकर अपने ससुराल पोहरी में छोड़ दिया और वापिस कैलारस लौट आया। 

लेकिन इस बीच वह अपनी पत्नि की जुदाई सहन नहीं कर पाया और उसे मनाने के लिए 8 जून को पोहरी पहुंच गया और सुनीता को ससुराल चलने के लिए मनाने लगा, लेकिन सुनीता ने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया। इस बात को लेकर उन दोनों के बीच फिर झगड़ा होने लगा। 

अपनी पत्नि को न मना पाने का गम उसके दिल में घर कर गया और उसने व्यथित होकर  गेहूं में रखने वाली सल्फास का सेवन कर लिया। जिसके बाद उसे पोहरी स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, लेकिन वहां से डॉक्टरों ने उसे शिवपुरी रैफर कर दिया और शिवपुरी से डॉक्टरों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। उसकी हालत में सुधार होने के बाद उसके ससुर महेश मित्तल ने पोहरी थाना पहुंचकर दामाद के विरूद्ध मामला दर्ज करा दिया है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।