महिला की आग से मौत, परिजनों ने कहा हत्या है

करैरा। करैरा नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्र. 11 में आज सुवह एक महिला ने अपने ही घर में आग लगाकर खुदखुशी कर ली। महिला का नाम संतोषी बाई उम्र 28 वर्ष पत्नि वीरेन्द्र नरेश बतायी गई है।

खुदखुशी करने का कोई स्पष्ट कारण समझ में नही आया है तथा मौके की परिस्थितियां मामले को सदिंग्ध करार दे रही है। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है वहीं मृतिका के भाई एंव चाचा ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार वार्ड क्र. 11 में बीज भंडार रोड पर रहने वाले ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष बाबूराम नरेष की पुत्र वधू ने आज सुवह लगभग 5 बजे घर में अपने ही कमरे में आग लगाकर आत्म हत्या कर ली। बताया जाता है कि घटना के समय घर में और भी लोग थे परंतु उन्हें खबर तव लगी जव संतोषी बुरी तरह जल गई। घटना की सूचना पाकर पुलिस सव इंस्पेक्टर एल.आर.पैंकरा एंव नायव तहसीलदार सुनील शर्मा मौके पर पहुॅचे और जांच पडताल शुरू की तथा शव को परीक्षण हेतु भेजा गया।

बताया जाता है कि संतोषी बाई की शादी बाबूराम नरेष के पुत्र वीरेन्द्र नरेष से 15 फरवरी 2002 में हुई थी। मृतिका के तीन लडकियंा है मृतिका के चाचा अनिल गोयल एंव भाई सोनू गोयल निवासी बक्सीपुरा तहसील फूफ ने आरोप लगाया कि संतोषी बाई की सडयंत्र पूर्वक हत्या की गई है और बाद में उसे आत्म हत्या का रूप दिया गया है। क्योंकि काफी समय से यह संतोषी बाई को प्रताडित कर रहे थे तथा पिछले 15 दिनो से उसके मोबाइल पर बात भी नही हो पा रही थी। मृतिका के मायके पक्ष के लोगो का आरोप है कि घटना स्ािल के कमरे के जो हालात थे वह भी संदिग्ध थे। परिजनो ने पुलिस से आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गुहार की है।

इनका कहना है

संतोषी बाई की आग से जलकर मरने की सूचना आज सुवह मिली थी मौके पर पहुचकर जांच पडताल की गई। जहां कारण का कोई सुराग नही लगा चूकि मामला नव विवाहिता की मौत का है इसलिये प्रकरण तैयार कर विवेचना हेतु एसडीओपी करैरा की ओर भेजा जा रहा है जिसकी जांच वह करेगें - एल.आर.पैंकरा सव इंस्पैक्टर थाना करैरा ।