बिजली कंपनी के महाप्रबंधक ने विधायक से कहा : बिजली चाहिए तो सीएम हाउस से तार खीच लो

अभियान विशेष@ललित मुद्गल/ प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने की जुगाड में, घोषणावीर के नाम से विख्यात हो चुके शिवराज जी ने इस साल का सबसे बडा मजाक प्रदेशवासियो के साथ 24 घंटे बिजली देने के नाम पर कर दिया है।

इतना ही नही उन्होने इस योजना का ब्रांड एम्बेस्डर बनाया अटल जी को, अटल जी के नाम को चाहने वाले को साथ ये दूसरा मजाक, क्योंकि अटल जी का नाम विरोधियो ने भी सम्मान से लिया है परन्तु शिवराज जी ने अपने 24 घंटे बिजली देने वाली योजना का नाम अटल जी के नाम पर रख कर कांग्रेसियो को उनके नहीं अटल जी के नाम पर मजाक करने का मौका दे दिया है। कांग्रसियो ने इस योजना को नामकरण संस्कार 'अटल कटौती अभियान' के नाम से कर दिया है।

शिवराज जी ने अभी तक सैकड़ो योजनाओं की घोषणायें अपने श्रीमुख से की है। कई योजनाऐं तो अमल में आ चुकी है जबकि कई योजनाए आज भी ऐसी है जिन्हें तीसरी बार क्या चौथी पारी में भी पूरी नहीं कर सकते।

जैसे ही भारत के प्रत्येक घर में सुबह चाय बनाने के लिए गैस का चूल्हा ऑन होता है वैसे ही रसोई गैस की बढ़ी हुई कीमतों के कारण आमजनता इसके लिए जिम्मेदार कांग्रेस को कोसना शुरू कर देता है, उसी प्रकार अटल ज्योति अभियान जो शुरू हुये अभी कुछ समय ही गुजरा है कि कई जिलों में ज्योति गायब होती है तो इसके लिए सीधे जनमानस शिवराज जी को घोषणावीर के नाम से कोसना शुरू कर देती है कांग्रेस तो यही चाहती है कि सीएम साहब को घोषणावीर के नाम से जनमानस पुकारे।

यहां बता दें कि शिवपुरी जिले में 22 मई 2013 को अटल ज्योति अभियान योजना का शुभारंभ किया था और इस योजना के ब्रांड एम्बेसडर (अटलजी) का फोटो शिवराज सरकार की फौज ने अपने बैनर और होर्डिग्स में से गायब कर दिए। ये अटल जी के नाम पर एक और मजाक हो गया।

लिखने को तो बहुत कुछ है लेकिन सीधे मुद्दे पर आते है। शिवपुरी जिले में भी अटल ज्योति योजना लागू हो चुकी है। यहां 'अटल कटौती' जारी है जन मानस को सीएम साहब 24 घंटे लाईट की घुट्टी पिला रखी है जैसे ही लाईट जाती है तो जनमानस बिजली विभाग को फोन करता है फोन तो लगता नहीं है और लग भी जाता है तो सुना सुनाया एक बहाना मेंटनेंस चल रहा है। बात तो सत्य है जितनी खपत है उतनी बिजली है नहीं।

बिजली विभाग भी क्या करें, जनता की शिकायत पर आज भाजपा के विधायक ने बिजली विभाग के महाप्रबंधक को फोन लगाया कि बार-बार मेंटीनेंस के नाम पर बिजली क्यों काट रहे हो? विधायक साहब ने विधायिकी भरे अंदाज में साहब की ठसाई करनी चाही, तो साहब ने विधायक साहब को ऐसा जबाब दिया कि विधायक साहब के कानों से धुंआ निकलने लगा।

बिजली विभाग के साहब ने कहा कि 24 घंटे बिजली चाहिए तो सीएम हाउस से तार डाल लो। यह सुनकर विधायक साहब के चेहरे की हवाईयां उड़ गई। धीरे से उन्होनें चौपाल पर बैठे समर्थकों से कहा कि सीएम साहब कैसी-कैसी घोषणाऐं कर जाते है, बिजली विभाग के साहब तो यह कह रहे है कि 24 घंटे बिजली चाहिए तो सीएम हाउस से तार डाल लो...।