आज निकलेगी नगर से अमर शहीदों की शहादत में पैदल यात्रा

शिवपुरी-अमर शहीदों के बलिदानों से ओतप्रोत और जन-जन को इन बलिदानियों के अदम्य साहस व देशभक्ति पूर्ण माहौल निर्मित करने के लिए आज इस तीन दिवसीय पैदल यात्रा को कलेक्टर आर के जैन व पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार हरी झण्डी दिखाकर रैली को स्थानीय तात्याटोपे से रवाना करेंगें।

यात्रा का नगर में भव्य स्वागत जगह-जगह किया जाएगा साथ ही पहले पड़ाव के रूप में यह रैली सिरसौद चौराहे पर विश्राम एवं भोजन व अगले दिन 18 जून को दिनारा में विश्राम व भोजन के बाद अगली सुबह 19 जून को झांसी के लिए रवाना होकर रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान स्थल पर पहुंचकर संपन्न होगी। 

रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को आज बद्रीप्रसाद मौर्य(बीपीएम) जयहिंद मिशन के अध्यक्ष जिला जेल अधीक्षक व्ही.एस.मौर्य के निर्देशन में रैली के संयोजक अनुराग अष्ठाना की मौजूदगी में किट का वितरण किया गया। रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी रैली में शामिल होने को लेकर उत्साहित है। यहां बता दें कि इससे पूर्व भी जिला जेल के जेलर व्ही.एस.मौर्य द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत अमरशहीदों की याद में रैली निकाल चुके है। श्री मौर्य ने बताया कि इस रैली के संयोजक अनुराग अष्ठाना जबकि संरक्षक कपिल जैन पत्ते वाले होंगें।

रैली में सहयोग करने वालों में ठेकेदार व समाजसेवी निवृेन्द्र सिंह सिसौदिया (नेमू) की ओर से सिरसौद चौराहे पर यात्रा का स्वागत, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, बद्री धाकड़, कांग्रेस नेता समीर पाशा, कोलारस के अनिल-सुनील सेठ परिवार, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे द्वारा सिरसौद चौराहे पर 200 लोगों के भोजन की व्यवस्था व नगर में निकाली जाने वाली भव्य पैदल मशाला यात्रा का स्वागत करने वालों में प्रेम स्वीट्स माधवचौक, गुरूद्वारा पर गुरूद्वार प्रबंधक कमेटी, विद्यार्थी ग्रुप के सीएमडी साजिद विद्यार्थी राकेश गुप्ता होटल वनस्थली पर, झांसी तिराहे पर एच.ओ.इंजीनियरिंग के प्रो.राजेश झा व साबू मिस्त्री द्वारा, श्री खेड़ापति के निकट सपा पार्टी जिलाध्यक्ष यशवन्त यादव द्वारा, काली माता मंदिर पर लालू रघुवंशी द्वारा, विजय ट्रेक्टर एजेंस पर पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत विजय सिंह चौहान द्वारा, हातौद में स्व.कर्नल ढिल्लन के पुत्र सर्वजीत सिंह ढिल्लन द्वारा, करैरा में रामकुमार यादव द्वारा कृष्णा होटल झांसी रोड पर जबकि दिनारा में जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव फौजी द्वारा विश्राम एवं भोजन की व्यवस्था की गई है। 

दिनारा में ही सरोज यादव मानव अधिकार आयोग सदस्या द्वारा भी रैली का स्वागत किया जाएगा। बस की व्यवस्था लालू रघुवंशी व रशीद खान गुड्डू द्वारा की गई है। पेयजल के लिए विनय धाकड़ ने पर्याप्त पानी पाउच एवं पानी की व्यवस्था की है। रैली में तोप भी ले जाई जाएगी जो झांसी पर जाकर बलिदान स्थल पर समर्पित की जाएगी। इस रैली में एसडीओ अवधेश सक्सैना, आर.एल.शर्मा, समिति के सचिव आदित्य शिवपुरी, रैली प्रभारी लल्ला पहलवान व महिला रैली प्रभारी कुं.पूनम भदौरिया, विजय परिहार एवं मीडिया सहयोगी राजू (ग्वाल) यादव, मणिकांत शर्मा, रशीद खान आदि शामिल है।