पर्यवेक्षक के सामने प्रत्याशियों ने दिखाए अपने जौहर, नगर में पर्यवेक्षक को घेरा कांग्रेसियों ने

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पांचों विधानसभा सीटों के बारे में जीतने योग्य प्रत्याशियों के बारे में रायशुमारी के लिए एआईसीसी द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षक नवप्रभात आज शिवपुरी आए और उन्होंने सर्किट हाउस में बैठकर अपना कार्य प्रारंभ किया। नवप्रभात उत्तराखण्ड के विधायक हैं और सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की पहल पर उन्हें शिवपुरी भेजा गया है।

सर्किट हाउस में उनसे मिलने के लिए पत्रकार पहुंचे, लेकिन उन्होंने प्रेस से चर्चा करने से यह कहते हुए इंकार किया कि पार्टी आला कमान ने इसके लिए मनाही कर रखी है। वह अपनी दूसरी विजिट में प्रेस से चर्चा करेंगे, लेकिन शाम को जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव मीडिया को इस बारे में ब्रीफ करेंगे। इस अवसर पर टिकिट के दावेदार नेताओं ने पर्यवेक्षक के समक्ष शक्ति प्रदर्शन किया। करैरा की कांग्रेस नेत्री शकुंतला खटीक लगभग 25 गाडिय़ों के काफिले के साथ पर्यवेक्षक से मिलने शिवपुरी पहुंचीं।

पर्यवेक्षक नवप्रभात से सबसे पहले चर्चा करने पहुंचे कांग्रेसी नेताओं में जिला कांगे्रस अध्यक्ष रामसिंह यादव, शहर अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी और शिवपुरी ग्रामीण के ब्लॉक  अध्यक्ष भरत रावत थे। इसके बाद उनसे मिलने वाले कांगे्रसी नेताओं का तांता लग गया। यहां पहुंचने वाले प्रमुख कांग्रेसियों में पूर्व विधायक जगदीश वर्मा, नपं कोलारस के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, श्रीप्रकाश शर्मा, वाशिद अली, पूर्व मण्डी अध्यक्ष एनपी शर्मा, राजेश यादव, प्रद्युम्र वर्मा, आशीष शुक्ला, हरवीर सिंह रघुवंशी सहित अनेक कांग्रेसी थे। 

पर्यवेक्षक ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के जातिगत आंकड़े एकत्रित किए और पिछले विधानसभा चुनाव में किस क्षेत्र से कौन जीता, कौन पराजित हुआ, जीत का अंतर क्या था आदि की जानकारी ली। सूत्रों के अनुसार वह प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर रहे हैं और जीत की गारंटी वाले उम्मीदवार पर खास तौर पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं। पर्यवेक्षक ने एक-एक विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से चर्चा की।

आधा सैकड़ा कार्यकर्ताओं ने वीरेन्द्र के लिए मांगा टिकिट

पर्यवेक्षक के समक्ष सबसे पहले शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से लगभग आधा सैकड़ा कार्यकर्ताओं ने टिकिट की मांग की। पर्यवेक्षक नवप्रभात से भेंट करने वालों में प्रमुख रूप से नपा उपाध्यक्ष पदम चौकसे, सरपंच महंतराम रावत, राजेन्द्र शिवहरे, राजेन्द्र शर्मा पिंकी, शंकर खटीक, निर्भय सिंह सरदार, शैलेन्द्र टेडिय़ा, संजय गुप्ता आदि प्रमुख थे। जिन्होंने पर्यवेक्षक से कहा कि वीरेन्द्र रघुवंशी को टिकिट देने से कांग्रेस की जीत होगी जबकि दूसरे प्रत्याशी को टिकिट दिए जाने से पार्टी को पराजय मिलेगी।

शकुंतला खटीक ने किया जोरदार प्रदर्शन

पर्यवेक्षक से टिकिट की मांग के लिए करैरा की कांग्रेस नेत्री और जिपं सदस्य शकुंतला खटीक लगभग दो सैकड़ा कार्यकर्ताओं के साथ सर्किट हाउस पहुंचीं। उनके साथ आए गाडिय़ों के काफिले को अस्पताल चौराहे पर रोक दिया गया था। इसके बाद जोरशोर से नारेबाजी करता हुआ यह काफिला सर्किट हाउस पहुंचा। शकुंतला खटीक ने बताया कि उनके साथ 25 गाडिय़ां करैरा से और 5 गाडिय़ां नरवर से आईं हैं।