कलेक्टर के औचक निरीक्षण में अनेक शिक्षक मिले अनुपस्थित

शिवपुरी-सुशासन शिविर के औचक निरीक्षण के समय कलेक्टर आर.के.जैन ने अचानक अनेक प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया और पाया कि अनेक शिक्षक या तो अनुपस्थित है अथवा हस्ताक्षर पंजी. में हस्ताक्षर करके समय से पूर्व नदारद है।
सबसे पहले श्री जैन बदरवास के प्राथमिक तथा हाई स्कूल के निरीक्षण के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने पाया कि विद्यालयों में छात्र तो है ही नहीं, साथ ही प्राथमिक विद्यालयों में पांच में से तीन शिक्षक अनुपस्थित थे। इसी प्रकार शासकीय उच्चतर विद्यालय करारखेड़ा में भी अजय प्रताप सिंह जादौन, संध्या बुंदेला, रजनी बुंदेला, राजेश चौहान, सुरेश अहिरवार अनुपस्थित थे। इसके अलावा श्रीमती चंद्रकांता, केदारनाथ गुप्ता, राजेश चौहान, श्रीमती चंद्रकला और संतोष त्रिपाठी शिक्षक हस्ताक्षर करके विद्यालय से गायब थे। 

प्राथमिक विद्यालय से भी अरविंद सिंह तोमर और विनोद रजक शिक्षक अनुपस्थित मिले और गौरीशंकर कोली हस्ताक्षर करके समय पूर्व चले गऐ। शिक्षकों के इस तरह के आचरण को श्री जैन ने बहुत गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए तथा सभी शिक्षकों को शिक्षा के अधिकार के तहत ग्रामों में स्कूल जाने योग्य विद्यार्थियों को शत् प्रतिशत भर्ती कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर शिवपुरी ने स्कूलों में वितरित की जा रही पाठ्य पुस्तकों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। ग्राम हिम्मतपुर में सभी शिक्षक उपस्थित मिले।