फिजीकल चौकी में स्टाफ की कमी बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश नहीं

शिवपुरी-पुलिस प्रशासन में वैसे भी स्टाफ की कमी तो हमेशा बनी रहती है लेकिन इन दिनों फिजीकल चौकी में जरूर स्टाफ की कमी खल रही है। कारण यह है कि फिजीकल चौकी का क्षेत्र भी बड़ा है और सर्वाधिक अपराध भी इस थानांतर्गत होते है ऐसे में पुलिस को विवेचना  करने में भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है।
फिजीकल थाना क्षेत्र में आए दिन अपराध बढऩे से चौकी की छवि भी धूमिल हो रही है। बीते रोज एक घटना सामने आई जहां कुछ युवक शराब के नशे में धुत्त होकर सिद्धेश्वर निवासी साईटस चौहान के मकान में जा घुसे। जिस पर साईटस की पत्नि लता चौहान अकेली घर में मौजूद थी तो उसने हो-हल्ला मचाया तो बदमाश भाग खड़े हुए। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीन आरोपियों आमिर खां निवासी कमलागंज, मईयू, श्याम कोरी, प्रणव भार्गव निवासी विष्णु मंदिर के खिलाफ अपराध क्रं.324 पर धारा 294,323,506 बी,34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। 

इस तरह की वारदातें आए दिन फिजीकल क्षेत्र में देखने को मिलती रहती है इसकी मुख्य वजह थाने में स्टाफ की कमी का होना है जिसके कारण समय पर पुलिस वारदात स्थल पर नहीं पहुंच पाती और अपराधी अपराध घटित कर मौके से फरार हो जाते है। ऐसे में स्थानीय नागरिकों ने भी पुलिस प्रशासन से फिजीकल चौकी में स्टाफ बढ़ाने की मांग की है ताकि जन समस्या का निदान समय रहते हो सके।