होटल और लॉजों पर पुलिस का आकस्मिक छापा, जुआर पकड़ाए

शिवपुरी। यातायात अभियान के बाद अब पुलिस ने होटलों और लॉजों पर नजरें केन्द्रित कर रखीं हैं। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि यहां अपराधी पनाह लेते हैं। इसी कड़ी में कल एसडीओपी संजय अग्रवाल के निर्देशन में पुलिस टीम ने लॉजों और होटलों की औचक छापामारी की। निरीक्षण के दौरान पोहरी रोड स्थित शांतिद्वीप लॉज के कमरे में जुए का फड़ संचालित होता हुआ पाया गया। बताया जाता है कि उक्त फड़ लॉज के मालिक द्वारा संचालित किया जा रहा था। लॉज से पुलिस ने निरीक्षण के दौरान  6 जुआरियों को पकड़ लिया। साथ ही लॉज के मालिक के विरूद्ध भी मामला दर्ज कर लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार के निर्देश मिलने के बाद एसडीओपी संजय अग्रवाल ने टीआई कोतवाली विनायक शुक्ला के साथ मिलकर शहर की लॉजों और होटलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान होटलों और लॉजों में श्री अग्रवाल को कई खामियां मिलीं। जिन्हें सुधारने की समझाइश श्री अग्रवाल द्वारा दी गई। साथ ही होटल और लॉज संचालकों को निर्देश दिए कि वह बगैर आईडी पू्रफ के किसी भी यात्री को नहीं रूकने दें। 

कल चैकिंग के दौरान पुलिस ने शहर में स्थित शिवपुरी होटल, शुभम होटल, श्रीमां लॉज, संस्कार रेसीडेंसी, जायका होटल, संजय लॉज सहित लगभग दो दर्जन होटलों का निरीक्षण किया। जिसमें कई होटलों में यात्रियों का आईडी पू्रफ नहीं मिला। निरीक्षण के दौरान पोहरी रोड एमएम अस्पताल के पास स्थित शांतिद्वीप लॉज में लॉज मालिक द्वारा बड़े स्तर पर जुए का फड़ संचालित किया जा रहा था। जिसे पुलिस ने पकड़ लिया और वहां से लॉज मालिक नेपाल पुत्र मांगीलाल धाकड़ सहित करण सिंह पुत्र रामप्रसाद धाकड़ निवासी परीच्छा, सेवक पुत्र अमरलाल धाकड़ निवासी हिम्मगढ़़, वीरेन्द्र पुत्र अमर सिंह विवेकानंद कॉलोनी, ज्ञानचंद पुत्र घनश्याम धाकड़ निवासी महेशपुर योगेन्द्र पुत्र शेषवीर सिंह राजावत को पकड़ लिया और इनके पास से 1850 रूपये भी बरामद किए गए। 

पुलिस ने इन सभी आरोपियों विरूद्ध 13 जुआ एक्ट के विरूद्ध कायमी कर ली। एसडीओपी श्री अग्रवाल का कहना है कि जिन होटलों और लॉजों में आईडी प्रूफ नहीं लिए जा रहे हैं उन्हें अभी समझाइश दी गई और आने वाले दो चार दिन के अंदर सभी होटलों और लॉजों के मालिकों की बैठक ली जाएगी। जिसमें उन्हें आर्डडी प्रूफ लेकर यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए जाएंगे।