जब्त शराब को ढाबे पर बेचने वाला टीआई निलंबित

शिवपुरी। बदरवास टीआई सतीश दुबे के ग्रह अच्छे नहीं चल रहे। एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया। क्योंकि उन्होंने थाने में जप्त शराब को एक ढावे पर विकने के लिए भेज दिया था। वहीं गलत जानकारी देने पर उनका डिमोशन भी हो गया। श्री दुबे को हाल ही में एसडीओपी बनाया गया था, लेकिन गलत जानकारी देने पर प्रमोशन पाने का मामला उजागर होने के बाद उनकी पदोन्नति रोक दी गई।

एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार ने जानकारी देते हुए बताया कि बदरवास टीआई सतीश दुबे की पिछले काफी समय से शिकायतें आ रही थीं कि उनके संरक्षण में इलाके में अवैध शराब का विक्रय हो रहा है और जब उन्होंने इन शिकायतों को गंभीरता से लेकर कल एडीशनल एसपी आलोक सिंह और कोलारस एसडीओपी बीके छारी को जांच के लिए पहुंचाया तो एबी रोड पर स्थित बजरंग ढावे पर अवैध शराब के 115 क्वार्टर विकते हुए पकड़ लिए और ढावा संचालक प्रवीण त्रिपाठी को पकड़ लिया और उससे पूछताछ की गई तो उसका इशारा बदरवास टीआई सतीश दुबे की तरफ गया।

इससे संदेह हो गया और ढावे से बरामद शराब को बदरवास पुलिस ने 20 मई को एक ट्रक से पकड़ी गई 1300 कार्टून शराब से मिलाया गया तो वह वहीं शराब पाई गई। इससे यह सिद्ध हुआ कि टीआई सतीश दुबे अवैध शराब विकवाने का काम भी पुलिस सेवा में रहते हुए कर रहे थे। इस कारण उन्हें तुरंत निलंबित किया गया है।

टीआई ने गलत तरीके से पाया प्रमोशन भी होगा रद्द

इसके साथ ही बदरवास टीआई सतीश दुबे ने गलत तरीके से प्रमोशन ले लिया था, लेकिन यह मामला भी जांच के बाद खुलकर सामने आ गया और शासन उनके प्रमोशन की जगह डिमोशन का पत्र उन्हें थमा दिया, क्योंकि श्री दुबे ने शासन को गलत जानकारी देकर यह प्रमोशन हथिया था। उनके ऊपर दो सजाएं लंबित थीं और उन्होंने इसकी जानकारी शासन को नहीं दी। जबकि सजाएं निपटने का समय पांच वर्ष होता है और उन्होंने यह जानकारी छिपाकर गलत तरीके से प्रमोशन पा लिया था। इसके बाद उन्हें निलंबन के बाद डिमोशन भी मिल गया।