कर्मचारी ने लगाया अपने रिश्तेदार मालिक को 8 लाख का चूना, मामला दर्ज

शिवपुरी। गोदरेज बिजली कंपनी के एक ठेकेदार को उसके एक रिश्तेदार कर्मचारी ने साढ़े आठ लाख रूपये का चूना लगा दिया। ठेकेदार को खम्बे, तार, ट्रान्सफॉर्मर लगाने के लिए बिजली कंपनी द्वारा दिए गए थे, लेकिन ठेकेदार के कर्मचारी ने उक्त सामान में से साढ़े आठ लाख रूपये का माल बाजार में बेच दिया।
मामला तब उजागर हुआ जब ठेकेदार बिजली कंपनी से अपने बिल के छह लाख रूपये लेने पहुंचा तो बिजली कंपनी ने उससे सामान का हिसाब-किताब मांगा। ठेकेदार ने जब अपने कर्मचारी से पूछताछ की तो वह भाग गया। कोतवाली पुलिस ने फरियादी दुर्गविजय सिंह की रिपोर्ट पर उसके कर्मचारी रवि भदौरिया के विरूद्ध भादवि की धारा 406 के तहत अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी दुर्गविजय सिंह पुत्र शंभू सिंह भदौरिया निवासी रामपुरा भिण्ड गोदरेज कंपनी में ठेकेदारी का कार्य करता है। उसे विभाग ने शिवपुरी और भिण्ड में खंबे लगाने, तार डालने और ट्रांसफॉर्मर  लगाने का कार्य दिया है। शिवपुरी में दुर्गविजय सिंह ने इस कार्य हेतु अपने रिश्तेदार रवि भदौरिया पुत्र रामधुन सिंह भदौरिया निवासी मेहगांव को नियुक्त किया। 16 अक्टूबर 2012 को दुर्गविजय सिंह ने रवि भदौरिया को नियुक्ति पत्र तथा पॉवर ऑफ अटॉर्नी दी। उसे बिजली विभाग के स्टोर से सामान निकालने के लिए अधिकृत किया।

गत 16 मई 2013 को ठेके का कार्य पूरा हो गया और विभाग से ठेकेदार को छह लाख रूपये लेना निकले। जब वह यह पैमेंट लेने गया तो उससे कहा गया कि वह पहले स्टोर से एनओसी लेकर आए और जो-जो सामान लिया गया है उसका हिसाब किताब पेश करे। जब दुर्गविजय सिंह स्टोर में गया तो स्टोरकीपर ने हिसाब किताब मिलाकर साढ़े आठ लाख रूपये के सामान की मांग की। इस पर जब ठेकेदार ने रवि भदौरिया से पूछताछ की तो वह भाग निकला। बताया जाता है कि रवि भदौरिया ने साढ़े आठ लाख रूपये का सामान बाजार में बेच दिया और पैसे अपने पास रख लिए।