..ये लो शिक्षक बनाने का झांसा देकर 18 छात्रों से ठगे सवा 4 लाख

शिवपुरी। पिछोर अनुविभाग के रहने वाले 18 छात्रों ने थाने पहुंचकर उनके साथ हुई ठगी की शिकायत पिछोर थाने सहित शासन स्तर तक की जिसमें पिछोर पुलिस ने जांच के बाद तीन आरोपियों के विरूद्ध धारा 420, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी हेमंत पुत्र बलराम एवं विजय कुमार पुत्र श्यामलाल जाटव ने संयुक्त रूप से पुलिस को एक आवेदन दिया था। जिसमें उल्लेख किया गया था कि राजेश अहिरवार उम्र 26 वर्ष निवाडी के चुराली में रहकर पढ़ता था और राजेश सहित अरविंद कुमार जाटव, नंदकिशोर जाटव, प्रीयोजित उर्फ सोनू, रविन्द्र कुमार, तेजसिंह जाटव, अतरसिंह जाटव, नंदकिशोर, प्रीति, अंजू सहित 18 छात्रों ने व्यापम द्वारा आयोजित संविदा शिक्षक वर्ग दो और तीन की परीक्षा का आवेदन किया।

इसी बीच इन सभी का संपर्क आरोपी आभास यादव, ओपी यादव और आसीन यादव से हो गया और इन तीनों ने मिलकर सभी छात्रों को अपने जाल में फंसा लिया और उन्हें झांसा दिया कि उनकी पकड़ भोपाल तक है और वह उन्हें इस परीक्षा में पास करा देंगे। जिसका मूल्य वर्ग तीन के लिए 40 हजार रूपये और वर्ग दो लिए 80 हजार रूपये निर्धारित था। पास होने के चक्कर में सभी 18 छात्रों ने उन्हें आधे-आधे पैसे थमा दिए। जबकि आधे पैसे पास होने के बाद देने का वादा किया गया। ऐसे सभी छात्रों से तीनों आरोपियों ने 4 लाख 25 हजार रूपये एकत्रित कर लिए।

इसके बाद जब परिणाम आया तो ये सभी छात्र परीक्षा में पास नहीं हुए। इसके बाद तीनों आरोपियों से संपर्क साधा तो उन्होंने सभी छात्रों को रूपये वापिस न देने की बात कहकर भगा दिया। इसके बाद ठगी के शिकार हुए छात्रों ने पुलिस को एक आवेदन चुराली थाने में दिया। साथ ही पिछोर थाने में भी एक आवेदन दिया और मुख्यमंत्री को भी एक आवेदन देकर अपनी पीड़ा बताई। इसके बाद इस आवेदन की जांच की गई तो उसमें सभी आरोपियों का अपराध सिद्ध हो गया और कल पिछोर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया।