अभाविप का धारा 144 के विरोध में प्रदर्शन कल

शिवपुरी-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा देशभर में शिक्षा में व्याप्त भ्रष्टाचार, अनियमित्ताओं, कुलाधिपतियों एंव कुलपतियों की भूमिका को लेकर लगातार आंदोलनरत है। मध्य प्रदेश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिक्षा में व्याप्त भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं में आकण्ठ डूबे हुये कुलपतियों के विरूद्ध अनवरत आन्दोलन कर अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही है।
लेकिन इससे भी दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि मध्य प्रदेश के राज्य पाल के द्वारा शासन को पत्र लिखकर प्रदेश के महाविद्यालयों व वि.वि. में धारा 144 लगाने के निर्देश देना। तथा अ.भा.वि.प. द्वारा इस आदेश का सम्पूर्ण मध्य प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किया जावेगा। अ.भा.वि.प. 1 जुलाई को प्रदेश के सभी महाविद्यालयों एंव विश्व विद्यालयों में धारा 144 को हटाने की मॉग को लेकर प्रदर्शन करेगा। 

जिला संयोजक नवनीत सेन ने कहॉ कि यह तुगलिक फरमान छात्रों के अधिकारों पर सीधा प्रहार है इस प्रकार का आदेश तो अंग्रेजो के शासन काल में भी नहीं आया था तब तो आजादी की लड़ाई में महाविद्यालय एंव वि.वि. आन्दोलन की गतिविधियों का केन्द्र हुआ करते थे लेकिन ऐसा लगता है कि म.प्र. में अ.भा.वि.प. ने जब से भ्रष्ट कुलपतियों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इस संबंध में एक दिवसीय प्रदर्शन कल 1 जुलाई को विद्यार्थी परिषद द्वारा किया जाएगा जिसमें कॉलेजों में लगाई गई धारा 144 का विरोध दर्ज किया जाएगा।