ग्रामीणों ने लगाया बाप पर बेटी बेचने का आरोप, बेटी ने किया बाप का बचाव

शिवपुरी-बीती 14 मई को जनसुनवाई के माध्यम से पुलिस थाना देहात को शिकायत मिली कि ग्राम कोटा में एक बाप ने अपनी ही बेटी को महज 3 हजार रूपये में बेच दिया लेकिन जब असल सच्चाई का पता किया गया तो पता चला कि जिस युवती को बेचने की बात कोटा के गांव वाले कह रहे है असल में वह पंजाब में अपनी बुआ के यहां रह रही है।

जब इस घटनाक्रम में युवती को अपने पिता के फंसने की जानकारी लगी तो वह बुआ के साथ शिवपुरी पुलिस थाना देहात आई और पूरे प्रकरण से पर्दा उठाया। पुलिस ने युवती के बयानों के आधार पर पिता को छोड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना देहात में जनसुनवाई के माध्यम से ग्राम कोटा के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्राम के सडुआ आदिवासी ने अपनी बेटी रूपवती(परिवर्तित नाम) को महज 3 हजार रूपये में कहीं अन्यत्र बेच दिया है। यह गंभीर मामला देख पुलिस भी चकरघिन्नी हो गई और इस मामले की जांच शुरू कर दी। जिस पर पुलिस ने ग्रामीणों व सडुआ से भी पूछताछ की लेकिन सडुआ ने आरोंपों से इंकार किया। जब इस बात की जानकारी सडुआ की बेटी के पास पहुंची तो वह पंजाब से शिवपुरी अपनी बुआ के साथ आई और पुलिस के समक्ष पिता पर लगे आरोपों को नकारा। सडुआ की पुत्री ने बताया कि वह अपनी बुआ के यहां पंजाब में बीते कई वर्षों से रह रही और उसके पिता ने उसे बेचा नहीं। मीडियाकर्मियों के समक्ष भी युवती के यही बयान थे और उसकी बुआ ने भी यही बात कही। इस मामले को लेकर पुलिस ने ज्यादा कुछ नहीं किया और युवती के पिता को छोड़ दिया।

अटकलों का दौर जारी
जिस युवती के बेचे जाने की खबर से पिता सडुआ आदिवासी परेशान था। उसकी एक वजह यह भी थी कि पूरे गांव में यह बात फैल गई कि सडुआ की बेटी ग्राम में नजर नहीं आ रही। जिस पर ग्रामीणों ने पूछा तो उसने बताया कि उसने अपनी बेटी का विवाह करा दिया लेकिन  कुछ ग्रामीणों ने इस मामले में युवती बेचे जाने की शिकायत पुलिस में की। महज 3 हजार रूपये में बेटी बेचने जैसे गंभीर मामले पर पुलिस भी तत्परता से मामले की जांच में जुटी और पूरा खुलासा किया जिसमें बाप पर लगे आरोपों को स्वयं बेटी ने आकर दूर किया।