विधायक करैरा का अनुष्ठान, गणपति मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा हेतु निकली शोभायात्रा

शिवपुरी-जिले के करैरा विधानसभा के विधायक रमेश खटीक इन दिनों धर्म कर्म के कार्यों में व्यस्त है क्योंकि उनके परिवार द्वारा ग्राम पंचायत निजामपुर में भगवान गणपति की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजित है। इसके लिए आज नरवर नगर के ग्राम निजामपुर के विभिन्न क्षेत्रों से कलश यात्रा निकली जिसका लोगों ने स्वागत किया। यहां बाबा पूरनदास महाराज की कुटिया में यह मूर्ति प्रतिष्ठित की जाएगी ताकि हर ग्राम वासी यहां गणेश आराधना कर सके।

जानकारी के अनुसार नरवर नगर पंचायत के ग्राम निजामपुर स्थित बाबा पूरनदास महाराज की कुटिया में करैरा विधायक रमेश खटीक द्वारा भगवान गणेश की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा 22 मई को की जाएगी। इस हेतु आज से विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम प्रारंभ होने जा रहे हैं। बाबा पूरनदास महाराज की कुटिया पर जलयति एवं कर्मकुटी संस्कार का आयोजन हुआ और इसके साथ ही श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन भी विधायक खटीक द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम के अगले चरण में 19 मई को मंदिर पर मंडपपूजन जलाधिवास, अनाधिवास, 20 मई को मंडप पूजन, धानाधिवास 21 मई को, नगर परिभ्रमण एवं इष्टस्नापन का कार्यक्रम आयोजित होगा और 22 मई को भगवान श्री गणेश की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

इन कार्यक्रमों के साथ-साथ आज से मंदिर प्रांगण में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन भी किया जाएगा। जिसका वाचन आचार्य श्री जितेन्द्रकृष्ण शास्त्री वृंदावनधाम के श्रीमुख से किया जाएगा। भागवत कथा के प्रारंभ में विशाल शोभायात्रा निकाली गई। कथा का समय दोपहर दो बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। साथ ही मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पंडित हरगोविंद जी महाराज के आचार्यत्व  में किया जाएगा। 25 मई को हवन पूजन पूर्ण आहुति एवं विशाल भण्डारे का आयोजन भी होगा।

भागवत कथा में और प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में अधिक से अधिक लोगों से शामिल होने की अपील विधायक रमेश खटीक और निजामपुर पंचायत के सरपंच मुकेश खटीक सहित महेश पचौरी, सुरेश, सुखराम खत्री, नरेश, मदन, भागचंद, लालचंद, राजाबाबू, राकेश, वीरू, योगेश खटीक, संजीव खटीक, चेतन खटीक, सोनी खटीक, सुनील, जीतू, गगन, नितिन, आकाश, राहुल, रोहित, मनीष, प्रिंस, क्रिस, मोक्ष, सोहम, मंयक, वरूण, धीर, ध्रुव, वासु, अंश आदि ने की है।