घर में अकेली महिला से की छेड़ाछाड़, पति के साथ की मारपीट

शिवपुरी।  आए दिन होने वाली छेडख़ानी की घटनाओं में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। यही वजह है कि महिलाओं के लिए असुरक्षा का भाव अब हर जगह नजर आने लगा है। एक ओर जहां महिलाऐं घर से बाहर निकलकर अपने असुरक्षित महसूस करती है तो वहीं अब घर के अंदर भी महिलाऐं सुरिक्षत नहीं है।

इसी प्रकार का एक मामला जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र के ग्राम इमलिया में देखने को मिला जहां एक विवाहित महिला घर में अकेली थी कि तभी पड़ोस में रहने वाले युवक ने उसे अपनी हवश का शिकार बनाने का मन बनाया और घर में घुसकर महिला से छेड़छाड़ करदी। इसी बीच महिला का पति आया तो उसके साथ भी मारपीट की और बीच-बचाव में आई महिला भी इस मारपीट का शिकार हो गई। पुलिस ने पीडि़त महिला की रिपोर्ट पर युवक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती 10 मई को पार्वती (परिवर्तित नाम) पत्नि चतरू आदिवासी उम्र 21 वर्ष निवासी इमलिया अपने घर पर अकेली थी और उसका पति शादी में गया हुआ था। सास, ससुर पास के गांव में सम्मेलन में गए हुए थे। इसी का फायदा रानीवती के पड़ोस में रहने वाले सुरमा आदिवासी ने उठाया और रात्रि के समय उसके घर में घुस आया और रानीवती के साथ अश£ील छेड़खानी शुरू कर दी। जिसका महिला ने विरोध करते हुए चीखना शुरू कर दिया। महिला की आवाजें सुनकर पड़ोस के लोग जाग गए। उन्हें देखकर आरोपी वहां से भाग निकला। 

कल जब महिला का पति घर आया तो उसने अपने पति को सारा घटनाक्रम बताया और उसका पति आरोपी को समझाने के लिए गया। जहां आरोपी ने उल्टा चतरू पर लाठियों से हमला बोल दिया। पति को पिटता देख पीडि़त महिला बीचबचाव के लिए वहां पहुंच गई। तभी आरोपी सुरमा ने महिला के सिर में लाठी दे मारी। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट लग गई। बाद में दोनों पति पत्नि थाने पहुंचे और आरोपी की शिकायत कर दी। पुलिस ने फरियादी महिला की फरियाद पर से आरोपी के विरूद्ध धारा 354, 451, 323, 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।