समाज की बुराईयों को दूर कर अच्छाईयों का समावेश करता है पत्रकार : प्रमोद भार्गव

शिवपुरी-मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ का यह उद्देश्य रहता हैकि प्रतिस्पर्धा के इस युग में पत्रकारिता के मायने को ना खोंऐ, आज भी पत्रकारों की स्वच्छंद लेखनी से सारा समाज और देश बदल जाता है वहीं कुछ कलम के धनी अपनी कलम को बेचकर कुछ ऐसे कार्य कर देते है जिससे पत्रकारिता बदनाम होती है लेकिन श्रमजीवी पत्रकार संघ ने हमेशा सीख दी है कि पत्रकारिता करना है तो हनुमान जी की तरह करें

जिस प्रकार से उन्हें जो आदेश मिला उन्होंने ठीक वही काम किया, उदाहरण के तौर पर सुपर्णाखा जैसी पत्रकारिता से दूर रहें कि मौके की स्थिति को जाना नहीं और जो बताया उसे ही सत्य समझ लिया, इसे पत्रकारिता नहीं कहते इसलिए पत्रकारों  को हर बात की सटीक व सही जानकारी हो और जिससे समाज व देश का भला हो ऐसा कार्य करें तब सही अर्थों में पत्रकारिता अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणादायी होगी। पत्रकारिता का यह संदेश व पाठ पढ़ा रहे थे मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष शलभ भदौरिया जो स्थानीय कोलारस क्षेत्र में एबी रोड पर स्थित होटल फूलराज में आयोजित जिला सम्मेलन को मुख्य अतिथि की आंसदी से संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर विशिष्ट अतिथियों में प्रांतीय उपाध्यक्ष सुरेश शर्मा, पीटीआई के हरिसिंह, अशोक कोचेटा, प्रमोद भार्गव एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अभय कोचेटा ने की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में मॉं सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन किया गया। तत्पश्चात विशिष्ट अतिथि सुरेश शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज समाचारों में इतनी परिपक्वता आ गई है कि हर कोई आगे आना चाहता है लेकिन हम इस आगे आने की चाह में गलत चीजों को ना अपना लें इससे दूर रहें, लोभ-मोह लालच को भी अपने आचरण में ना लाऐं तभी सही पत्रकारिता हो सकेगी। पत्रकार अशोक कोचेटा ने कहा कि पत्रकारों के लिए संगठित होने की आवश्यकता है क्योंकि पत्रकारों के विघटन का फायदा अन्य लोग उठाते है और वे एक-दूसरे को भड़का स्वयंकर स्वार्थ सिद्ध करते है इसलिए पत्रकारों को अपनी एकता और अखण्डत पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

पत्रकार प्रमोद भार्गव ने पत्रकारों को सीख दी कि वह एक अच्छे पत्रकार तभी बन सकते है जब समाज की बुराईयों को दूर कर अच्छाईयों का समावेश करें, यह पत्रकारों की लेखनी से हो सकता है हर पत्रकार पहले स्वयं का आत्मावलोकन करें और फिर जनहित के मुद्दों व गरीबों की बात को उठाए तो वह सटीक पत्रकारिता होती है। जिलाध्यक्ष अभय कोचेटा ने श्रमजीवी पत्रकार संघ पर अपना उद्बोधन देते हुए कहा कि पत्रकारों को आज के समय में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और हम हर श्रमजीवी पत्रकार ही नहीं बल्कि प्रत्येक पत्रकार साथी के लिए उसे अच्छी तरह प्रशिक्षित किया जाए इसके लिए कार्यशालाऐं आयोजित कर उनका ज्ञानोपार्जन बढ़ाऐंगें पत्रकारों की प्रताडऩा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी और प्रत्येक पत्रकार साथी को हम साथ लेकर चलेंगें।

इसी उद्बोधन पर कार्यक्रम संयोजक व जिला उपाध्यक्ष हरीश भार्गव ने एक स्वर में अपनी ओर से हां भरी और सभी पत्रकारों को संकल्प दिलाया कि हम पत्रकार एकजुट होकर मिलकर काम करेंगें आधुनिक युग में भी पत्रकारिता के आदर्शों और मूल्यों का हनन नहीं होने देंगें। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष हरीश भार्गव ने व्यक्त किया। इस मौके पर पत्रकार भूपेन्द्र विकल, उमेश भारद्वाज, अजय शर्मा, मनीष भारद्वाज, राजू ग्वाल यादव, मणिकांत शर्मा, मनीष बंसल, गुरूशरण शर्मा, के.के.दुबे, संजय शर्मा, भूपेन्द्र नामदेव, विजय शर्मा, अजमेर धाकड़, संजीव जैन सहित ब्लॉक अध्यक्ष नरवर शरीफ कुर्रेशी, करैरा ब्लॉक अध्यक्ष अखिलेश दुबे, सचिव शलभ तिवारी, राजवर्धन अशोक दुबे, नरेन्द्र तिवारी, विजय शर्मा बदरवास, असलम खान,राजकपूर, दीपक वत्स, हरिशरण चौरसिया, मोनू चतुर्वेदी, मुकेश श्रीवास्तव, दिनेश् यादव, राहुल शर्मा, लक्ष्मण कुशवाह, सुरेन्द्र माहुने, विवेक व्यास सहित कोलारस, बदरवास, लुकवास, नरवर, पोहरी, करैरा, शिवपुरी व अंचल भर के अन्य क्षेत्रों से सैकड़ों की संख्या में पत्रकार साथी मौजूद थे।