ये होता है पति-पत्नि का प्यार, झगड़े में पत्नि कुऐं में कूदी तो बचाने पति ने भी लगाई छलांग

शिवपुरी। अग्रि के समक्ष पति के साथ सात फेरे लेने वाली पत्नि जिस प्रकार से पति धर्म निभाती है तो ठीक इसी प्रकार से प्रति भी इन सात वचनों को निभाने के लिए भरसक प्रयास करता है जिसमें कुछ सफल होते है तो कुछ असफल लेकिन आज भी इस दुनिया में कई पति-पत्नि ऐसे है जो अपने धर्म को निभा रहे है।

इसकी एक नजीर शिवपुरी जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र में देखने को मिला जहां पति-पत्नि के बीच हुए विवाद में पत्नि सीधे भागकर ग्राम के ही सूखे कुऐं में कूद गई पत्नि को झगड़े से आहत देख कुऐं में कूदी पत्नि को बचाने के लिए पति ने भी अपनी जान की परवाह नहीं की और वह भी पत्नि को बचाने सूखे कुऐं में कूंद गया। हालांकि में कुऐं में कूदने से दोनों ही पति-पत्नि को हाथ-पैर में गंभीर चोटें आई है लेकिन इस घटना के बाद हर जगह चर्चा हो रही है कि यह होता है पति-पत्नि का प्यार...।

घटनाक्रम के अनुसार जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र में ग्राम दोधियां में बीती रात पति-पत्नि के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और झगड़ा इतना बढ़ गया कि पत्नि अपनी जान देने के लिए घर के पास ही स्थित सूखे कुएं में कूद गई और उसे बचाने के चक्कर में पति भी कूद गया। जिससे दोनों घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए शिवपुरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में ले लिया है। बीती रात्रि मिथलेश आदिवासी और उसके पति रघुवीर आदिवासी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और झगड़ा इतना बढ़ गया कि मिथलेश ने अपनी जान देने की ठान ली और वह आत्महत्या करने की नियत से घर के पास स्थित सूखे कुएं में कूद गई।

पत्नि को कुए में कूदता देख पति भी उसे बचाने के लिए कुएं में जा कूदा। जिससे दोनों पति-पत्नि गंभीर रूप से घायल हो गए। उस समय घर पर कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। सभी लोग एक शादी-समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। झगड़े का शोर-शराबा सुनकर पड़ोसी जाग गए और पड़ोसियों ने दोनों घायलों को कुएं से निकालकर शिवपुरी अस्पताल लेकर आए और इनके परिजनों को सूचना दे दी। फिलहाल दोनों घायल बेहोशी की हालत में हैं। जिनका इलाज चल रहा है।