नई दवा नीति के विरोध में आज रहे मेडीकल स्टोर बंद

शिवपुरी। ऑल इण्डिया कैमिस्ट एसोसिएशन के आव्हान पर शासन की नई दवा नीति के विरोध में भारत के साथ शिवपुरी जिले में भी आज सभी मेडीकल स्टोर बंद रहे और जिले के समस्त दवा विक्रेताओं ने नई दवा नीति के विरोध में अपना विरोध दर्ज कराते हुए कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा और रैली की शक्ल में बाजारों में घूमे।

शासन द्वारा नई दवा नीति लागू की जा रही है। जिसके कारण रिटेल और हॉल सेल दवा विक्रेताओं के मुनाफे पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। इस कारण आज पूरे देश में ऑल इण्डिया कैमिस्ट ऐसोसिएशन के आव्हान पर देश के सभी मेडीकल स्टोर्स बंद रखे गए। वहीं शिवपुरी में भी आज मेडीकल स्टोर्स बंद रहे और सभी दवा विक्रेताओं ने एकत्रित होकर अपनी मांगों का एक ज्ञापन कलेक्टर आरके जैन को सौंपा। 

जिसमें मांग की गई है कि दवा कानून संसोधन 2008 में संसोधन किया जाए। साथ ही दवा निर्माता कंपनी की गलती होने पर विक्रेता को सजा नहीं दी जाए और इसमें भी संसोधन किया जाए। आज दवा विक्रेताओं की हड़ताल में सभी मेडीकल स्टोर संचालकों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर अपना विरोध दर्ज कराया। बंद को सफल बनाने पर जिला कैमिस्ट एसोसिएशन शिवपुरी के अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल व सचिव गोपाल अग्रवाल ने व्यापारियों का आभार माना।