गांव की चौपाल पर ही बल्ले अवधेश व लक्ष्मीनारायण स्वीकृत हुई पेंशन

शिवपुरी- आपके गांव के बल्ले जाटव, अवधेश रावत की नि:शक्त पेंशन तथा लक्ष्मीनारायण शर्मा को मुख्यमंत्री अभिभावक योजना के तहत पेंशन स्वीकृत की जा रही है। गावं के किसी आदमी को कोई ऐतराज तो नहीं है अगर नहीं है तो आज की ग्राम सभा में सर्वसहमति से प्रस्ताव पारित मानते हुए पेंशन स्वीकृत की जाती है '' यह बात स्वयं सुशासन शिविर की कड़ी में ग्राम पंचायत नरैयाखेड़ी में कलेक्टर आर.के.जैन ने कहीं।
लेकिन इन हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ पूर्व में ही मिल जाना चाहिए था, सचिव की लापरवाही के कारण देरी होने पर सचिव का सात दिन का वेतन काटने तथा राशन वितरण न करने की शिकायत पर जांच के निर्देश भी दिए। सुशासन शिविरों की कड़ी में कलेक्टर श्री जैन ने आज पोहरी जनपद पंचायत क्षैत्र के ग्राम पंचायत भदरौनी, नरैयाखेड़ी व झलवासा का दौरा किया, उनके साथ परियोजना अधिकारी जिला पंचायत के.के.शर्मा भी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जैन पंचायत भदरौनी पंचायत भवन पर आयोजित सुशासन शिविर में ग्रामीणों से रूवरू हुए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को शासन की योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराने के लिए गांव-गांव टीमें भेजी जा रही है तथा ग्रामीणों की हितग्राही मूलक समस्याओं का शत्-प्रतिशत निराकरण कराया जा रहा है। उन्होंने पंचायत सचिव व सरपंच को निर्देश दिए कि इस शिविर के आयोजन के बाद कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति योजना का लाभ उठाने से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने ग्रामीणों से लाड़ली लक्ष्मी, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, नि:शक्त पेंशन, मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना, राशन वितरण आदि के संबंध में चर्चा की। उन्होंने ग्राम में मनरेगा के तहत खेतों में मेंडबंधान का कार्य प्राथमिकता से कराने के निर्देश भी पंचायत सचिव व रोजगार सहायक को दिए। ग्राम में नवीन कार्ड तैयार न करने पर नराजगी व्यक्त की तथा सचिव को आज ही सभी बी.पी.एल. व अंत्योदय धारकों के नवीन कार्ड उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।