पंखें के कुंदे पर लटककर युवक ने लगाई फांसी

शिवपुरी। विचलित मन में पता नहीं किस-किस तरह के सवाल और ख्यालात आ जाते है कि इससे मनुष्य बाहर नहीं निकल पाता और वह ऐसी घटना को अंजाम दे देता है जिसका पछतावा उसे इस दुनिया से अलविदा होने के बाद होता है।

कुछ ऐसा ही हो गया फिजीकल थाना के इंदिरा नगर क्षेत्र में रहने वाले एक युवक के साथ जिसने बीती रात्रि को किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते अपने घर में पंखें के कुंदे पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर अपनी इह लीला समाप्त कर ली। युवक ने यह घातक कदम क्यों उठाया यह किसी को नहीं पता फिलहाल पुलिस मामले की विवचेना कर रही है। बताया गया है कि मृतक अपने पीछे चार बच्चों को छोड़ गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि इंदिरा कॉलोनी में रहने वाला युवक अतरसिंह पुत्र पीतम रजक उम्र 40 वर्ष ने अज्ञात कारणों के चलते अपने कमरे में पंखे के कुंदे से साफी का फंदा बनाकर गले में डाल दिया और फांसी पर झूल गया। युवक ने यह कदम क्यों उठाया। यह कारण अभी अज्ञात बना हुआ है। बताया जाता है कि उक्त युवक के दो बच्चे और दो बच्चियां हैं। वह युवक कारीगरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता था और उसका रहन-सहन भी अच्छा था, लेकिन इसके बावजूद भी उसने यह कदम क्यों उठाया। यह एक सवाल बना हुआ है। आखिर अपनी समस्या का निदान ना होना क्या फंासी ही है, यह एक विचारणीय प्रश्र है। घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।