चैकिंग में पकड़ा गया कटने जा रही भैंसों से भरा ट्रक

शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाने के सामने आज सुबह 5:30 बजे पुलिस ने कटने जा रहीं भैंसों से भरा एक ट्रक चैकिंग के दौरान पकड़ लिया और उसके ड्रायवर को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद ड्रायवर ने पुलिस को धौंस दी कि वह ग्वालियर के वरिष्ठ पत्रकार का ट्रक है। लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी और भैंसों को बंधन से मुक्त कराया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी ट्रक चालक और ट्रक मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और भैंसों का मेडीकल भी कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह थाने के सामने सुबह पुलिस चैकिंग कर रही थी उसी समय शिवपुरी की ओर से आ रहा ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 1593 पुलिस को देखकर ट्रक को तेज गति से भगाने लगा। जिससे पुलिस को शक हुआ और ट्रक का पीछा कर उसे रोका और ड्रायवर से पूछताछ की तो उसने पुलिस को धौंस दी कि यह ट्रक ग्वालियर के वरिष्ठ पत्रकार सिसौदिया का है और तुमने ट्रक को रोकने की हिम्मत कैसे की। पुलिस ने पकड़े गए ड्रायवर मुकेश पुत्र चिंटू वर्मा उम्र 36 वर्ष निवासी धौलपुर की एक न सुनी और उसे पकड़ लिया। बाद में जब ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें भैंसे भरी हुईं थी और उनके पैर बंधे हुए थे। साथ ही एक के ऊपर एक भैंसे लदी हुईं थीं। 

यह देख पुलिस ने पहले भैंसों को बंधन मुक्त कराया और जब ड्रायवर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह ट्रक अब्दुल कादिर का है। जब उससे ट्रक मालिक का पता पूछा गया तो वह कभी मुरैना तो कभी भोपाल बताता है। पुलिस सूत्रों का मानना है कि ट्रक पर वरिष्ठ पत्रकार सिसौदिया ग्वालियर लिखे हुए कई ट्रक चल रहे हैं और पत्रकारिता की आड़ में ये लोग इस तरह का गौरख धंधे चला रहे हैं। फिलहाल पुलिस पकड़े गए ट्रक ड्रायवर से और पूछताछ में लगी हुई है और उससे यह जानने का प्रयास कर रही है कि वह इन भैंसों को कहां ले जा रहा था। लेकिन अभी तक ड्रायवर पुलिस को गुमराह कर रहा है। कहीं वह ग्वालियर ले जाने की तो कहीं कानपुर ले जाने की बात कर रहा है।