चपरासी के कब्जे से मुक्त कराई नपा की दुकानें

शिवपुरी-नगर पालिका ने अपनी ही दुकानों को एक चपरासी के हवाले इस लिए कर दिया कि वह दुकानों की देखभाली कर किसी प्रकार का कब्जा अथवा कोई तोडफ़ोड़ या दुकानों को किसी प्रकार से नुकसान ना पहुंचाऐं लेकिन ये क्या नगर पालिका के जिस कर्मचारी को यह जिम्मेदारी सौंपी यहां तो उसने स्वयं अपना अवैध कब्जा कर लिया और स्वयं की दुकान ही खोल डाली।

जब इस मामले की शिकायत नपा के सीएमओ पी के द्विवेदी को लगी तो उन्होंने राजस्व निरीक्षक सौरभ गौड़ से इस पूरे मामले में शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए और आज दुकानें खाली करा ली गई जो नगर पालिका के आधिपत्य में रहेंगी।

जिस पर बीती 7-8 माह से कलारगली वाली नगर पालिका की जिन दुकानों पर नपा के ही भृत्य कर्मचारी अनवर जाफरी ने अपना सामान भरकर इन दुकानों पर कब्जा कर लिया था इन्हें आज पूरी नपा की टीम के साथ खाली कराया गया। इस मौके पर राजस्व निरीक्षक सौरभ गौड़ ने सख्त लहजे में भृत्य अनवर जाफरी को निर्देश दिए कि नगर पालिका ने नालीमी बोलियां लगाकर इन दुकानों को दिया है ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से तुम्हें यहां सुरक्षा की जिम्मेदारी दी थी और तुम स्वयं ही इस पर अपना कब्जा कर सामान भरे हुए इस प्रकार की गलती पुन: आगे ना होने पाए यह ध्यान रहे। 

इस मौके पर सौरभ गौड़ ने कलारगली की जिन दो दुकानों को खाली कराया उनमें एक वीरेन्द्र सिंह चौहान की तो दूसरी अफसाना खान की है अब यह दुकानें नगर पालिका के आधिपत्य में है जिसकी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद इन दुकानों के मालिकों को सौंपी जाएगी। इस कार्यवाही में नपा के यशपाल जाट, मोहन शर्मा, मेवाराम करारे, यादव साहब, श्री चन्दौरिया, ए.ई.श्री कुशवाह, सुनील दरोगा व रामचन्द्र तोमर आदि सहित पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। दुकानें खाली कराने के बाद इन्हें सील कर दिया गया।