जागरण में गया परिवार: चोर घर में घुसकर लाखों का माल समेट ले गए

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली श्रीराम कॉलोनी में बीती रात्रि को एक परिवार जागरण में शामिल होने गया था कि तभी इस सूने मकान पर चोरों ने धावा बोल दिया। चोरों ने यहां इत्मीनान से चोरी की और घर में तलाशी के दौरान लाखों के जेवर उनके हाथ लग गए जबकि घर में रखा लेपटॉप,टीव्ही व अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान को चोरों ने छुआ तक नहीं।
सोने-चांदी के आभूषण चुराने के बाद चोर चंपत हो गए जबकि घर में जब गृह स्वामी ने प्रवेश किया तो घर के हालातों को देखकर उन्हें समझते देर नहीं लगी। तुरंत पुलिस को सूचित किया जिस पर पुलिस ने रात्रि में ही मौके की वस्तुस्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी। मौके पर ही स्नॉफर डॉग से भी तलाशी करवाई जिसमें एक संदिग्ध के होने का पता चला है फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भैरो बाबा मंदिर के समीप स्थित आनंद टी के संचालक आनंद जैन पुत्र स्व. जैनेन्द्र कुमार जैन उम्र 46 वर्ष कल रात्रि 9 बजे अपनी दुकान बंद कर श्रीराम कॉलोनी स्थित घर पहुंचे। घर पर वह अकेले थे और उनकी पत्नि और एक बच्ची पिछले सोमवार को सबलगढ़ शादी में गए हुए थे। आनंद जैन घर से तैयार होकर रात्रि 10 बजे आदर्श नगर कॉलोनी में आयोजित एक जागरण में शामिल होने के लिए घर का ताला लगाकर निकल गए और जब रात्रि करीब 2:30 बजे वह घर लौटे तो उनका मुख्य दरबाजे का ताला टूटा हुआ मिला और दरबाजा भी आधा खुला हुआ था। यह देख वह घबरा गए और जब उन्होंने घर के अंदर जाकर देखा तो उनका इलेक्ट्रॉनिक सामान जिसमें लेपटॉप, एलसीडी, मोबाइल आदि यथा स्थान था और कहीं भी कोई गड़बड़ नहीं थी। यह देख उन्होंने राहत महसूस की, लेकिन जैसे ही वह अंदर वाले कमरे में पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। कमरे में रखी अलमारी खुली हुई थी और सामान बिखरा हुआ था। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित कर दिया। रात्रि में पुलिस उनके घर पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही अलमारी में रखे नगदी और सोने-चांदी के आभूषण देखे तो वह उन्हें गायब मिले।

पड़ोस में स्थित एक घर में घुसा स्नोफर डॉग

आज सुबह एसडीओपी संजय अग्रवाल और कोतवाली टीआई विनायक शुक्ला श्रीराम कॉलोनी में चोरी की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर अपने दलबल सहित डॉग के साथ पहुंचे। जहां से उन्होंने एक संदिग्ध भी पकड़ा है। डॉग सूंघते-सूंघते मकान के पास वाली गली में एक घर में पहुंचा और वह उनकी छत तक गया, लेकिन पुलिस के  सामने एक मुसीबत उस समय खड़ी हो गई जब उन्होंने मकान मालिक की जानकारी ली तो पता लगा कि उस मकान में सिर्फ महिलाएं और छोटे बच्चे रहते हैं और उस घर में कोई भी पुरूष नहीं है। इस कारण पुलिस वहां से निराश होकर लौट आई। बाद में डॉग ने पकड़े गए संदिग्ध की भी सूंघकर पड़ताल की, लेकिन वहां भी नतीजा सिफर निकला।