शहर भर के किराना व्यापारी को चूना लगा गया एक जालसाल

शिवपुरी-अपन आप को रेल्वे में कैंटीन का ठेका लेकर संचालन होना बताने वाले एक शातिर ठग ने शिवपुरी के कुछ व्यापारियों को बड़ी ही चतुराई के साथ ठग लिया और ठगी की वारदात के बाद ठग शिवपुरी से चंपत हो गया। लाखों रूपये की ठगी करने वाले इस शातिर ठग के शिकार व्यापारियों ने अपने माल व गोलमाल हुई राशि को वापिस दिलाने की गुहार पुलिस से की जिसमें आवेदन सांैपकर विस्तृत जानकारी पुलिस को दी गई।
पुलिस ने इस मामले में शातिर ठग की जानकारी मिलते ही अपनी ओर से कार्यवाही शुरू करते हुए पूछताछ की और जिस होटल में यह ठग ठहरा था वहां भी तलाशी ली लेकिन पुलिस के हाथ अभी कोई सुराग नहीं लगा है। फिलहाल पुलिस शातिर ठग की तलाश में जुटी है।

जानकारी के अनुसार स्वयं को शिव मित्तल बताकर रेल्वे में कैंटीन का ठेका चलाने वाले इस युवक ने बड़े ही शातिर ढंग से शहर में ठगी का जाल बिछाया। अभी बीते कुछ दिनों पहले ही यह ठग शिव मित्तल जो कि अपने आप को शिवम विहार कॉलोनी को बताकर स्थानीय होटल श्री मॉं लॉज में ठहरा। अब स्थानीय निवासी होने के बाद होटल में इस ठग का ठहरना भी कई सवालों को जन्म दे गया। खैर इसके बाद इस ठग का खेल हुआ शुरू जिसमें सबसे पहले ठग शिव मित्तल ने श्रीमॉं लॉज के चपरासी देवेश सेन को अपना निशाना बनाया और उसे अपनी कंपनी में नौकरी दिलाकर 15 हजार वेतन की बात कही। 

जिस पर शिवपुरी निवासी देवेश ने नौकरी की हामी भर दी और फिर देवेश से कहा कि नौकरी के लिए कंपनी में एक चैक जमा करना होता है, जिस पर तुरंत ठग शिव मित्तल ने देवेश का बैंक खाता एक्सिस बैंक में खुलावाया और उससे मिली चैकबुक व एटीएम ले लिया। इसके बाद देवेश से खाली चैक लेकर उन पर अपने हस्ताक्षर किए और नगर में ठगी करने निकल गया। जिसमें सबसे पहले इस ठग ने बिना नंबर की जायलो गाड़ी लेकर 25 मई को राघवेन्द्र नगर निवासी शक्कर के थोक व्यापारी राकेश गोयल को अपना निशाना बनाया और रेल्वे कैंटी का ठेकेदार बताकर शक्कर व तेल लेने की बात कही। 

जिस पर व्यापारी ने 46 कट्टे वजन 23 क्विं. शक्कर एवं 61 कार्टून तेल पक्का कर लिया और अगले दिन शाम 4 बजे हाथीखाना में अपना गोदाम बताकर माल उतारने के बाद पैमेंट लेने की बात कही जिसके बदले में ठग ने उसे एक्सि बैंक के दो चैक क्रं.046542 एवं 046543 जिसमें राशि 75000 व 56 हजार रूपये की राशि भरकर दिए। जब व्यापारी अगले दिन पेमेंट लेने एक्सि बैंक पहुंचा तो वहां से उसे दोनों चैक फर्जी बताए गए जिस पर स्वयं को ठगा महसूस कर अपने साथ हुई ठगी की वारदात के बाद व्यापारी ने तुरंत पुलिस थाना कोतवाली को शिकायत की और अपनी ठगी की राशि व आरोपी ठग के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। 

इसी प्रकार की ठगी इस ठग शिव मित्तल ने महावीर प्रोवीजन गुरूद्वारा के पास से भी घी की कट्टी लेकर ठगी की तो वहीं एक व्यापारी मातादीन गुप्ता को भी अपना शिकार बनाते हुए 50 हजार रूपये की चपत लगा दी। लुटे-पिटे व्यापारियों ने इस मामले में पुलिस से शीघ्र कार्यवाही कर आरोपी ठग को पकडऩे की गुहार लगाई है।