बढ़ रही चोरी की वारदातें पुलिस के लिए चुनौती

शिवपुरी-शहर में आए दिन बढ़ रही चोरियों की वारदातें पुलिस के लिए सिरदर्द बनने जा रही है भले ही पुलिस ने कुछ दिनों पूर्व तीन बाईक चोरों को पकड़ा हो और उनसे दर्जनों चोरी गई बाइकें बरामद की है उसके बाद भी यह बाईक चोर गिरोह अपनी घटनाओं को अंजाम देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है।

आए दिन बढऩे वाली चोरियों की वारदातों से पुलिस भी चकरघिन्नी है। हाल फिलहाल शहर में दो दिन पूर्व हुई दो बाईक चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस ने कुछ युवकों को शक के आधार पर उठाया और पूछताछ जारी है जिनसे अभी तक पुलिस को कुछ हासिल नहीं हुआ। लेकिन पुलिस का दावा है कि वह शीघ्र ही बाईक चोरों को पकड़ लेगी।

जानकारी के अनुसार बीते रोज शहर के एबी रोड पर पंचायती बगीचे के सामने निवास करने वाले बृजेश कुमार गुप्ता(छर्च वाले) जब अपनी दुकान के अंदर थे कि तभी कुछ ही पलों में आंखें चुराकर एक चोर ने उनकी हीरो होण्डा स्पलेण्डर बाईक चुरा ली और उसका उन्हें पता भी नहीं चला। महज 5 मिनिट में हुई इस वाहन चोरी की घटना से वाहन स्वामी बृजेश गुप्ता भी हैरान है। इस मामले में फरियादी बृजेश गुप्ता ने पुलिस को शक के आधार पर विक्की बाथम पुत्र स्व.विष्णु बाथम निवासी आंगनबाड़ी केन्द्र के सामने वार्ड क्रं.5 बताया। 

जिस पर पुलिस ने इस चोर को शक के आधार पर उठा तो लिया लेकिन उससे अब तक कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी। बृजेश गुप्ता की चोरी गई बाईक का नं.एम पी 33 एम.डी.9178 है जबकि उसका चेसिस नं.एम.बी.एल.एच.ए.10ईजेडबीएचडीओ3286 है। श्री गुप्ता ने बताया कि इससे पूर्व भी लगभग 17 माह पहले हमार बाईक को विक्की बाथम ने चोरी की थी जो कि बाद में समय रहते मिल गई लेकिन इस बार फिर से चोरी होने से हमें विक्की पर ही शक नजर आता है। 

इसी तरह की एक और चोरी की घटना होटल सोनचिरैया के यहां से हुई यहां सुरक्षाकर्मी तैनात रहने के बाबजूद अज्ञात चोर ने हीरोहोण्डा मोटरसाईकिल बाईक चुरा ली और घटना की जानकारी तब लगी जब होटल का मैनेजर अपने घर जाने को निकला लेकिन वाहन नहीं मिला तो वह समझ गया कि उसकी बाईक चोरी हो गई। इस मामले में भी पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में ले लिया है लेकिन आज दिनां तक इन चोरियों का खुलासा करने में पुलिस नाकाम ही साबित हुई है।