दबंग दरोगा की कार्यवाही से अपराधियों में खौफ, जनमानस में राहत

शिवपुरी/बदरवास-दबंग दरोगा नाम से ही प्रतीत होता है कि ऐसा पुलिस अधिकारी जिसकी दबंगाई से आमजन भयभीत हो जाए लेकिन यहां दबंग दरोगा की कहावत का अर्थ ही बदल गया है। जिले के बदरवास क्षेत्र में इन दिनों दबंग दरोगा के नाम से जाने वाले एएसआई दरोगा सत्येन्द्र भदौरिया को जाना जाता है जिनके नाम से ही अपराधियों में खौफ और जनमानस में राहत का वातावरण व्याप्त है।

श्री भदौरिया की कार्यप्रणाली ने हमेशा पुलिस को अपने कर्तव्य के प्रति सचेत किया है। थाना प्रभारी बदरवास सतीश दुबे के निर्देशनों का पालन हो अथवा स्वयं के कार्य करने की कार्य प्रणाली हर समय श्री भदौरिया अपराधियों को बख्शते नहीं। बीते कुछ समय पूर्व जरूर इनका स्थानांतरण बदरवास से ग्वालियर कर दिया गया क्योंकि इन्होनें यहां ना तो स्थानीय जनप्रतिनिधियों की सुनी और ना ही मंत्रियों की जिसके चलते कुछ विरोधियों ने तबादला कर दिया लेकिन अब एक बार पुन: बदरवास में पदस्थी के बाद उन्हीं लोगों का पारा चढ़ गया है जो इनके विरोधी है। खैर यह तो पुलिस की ड्यूटी है जहां मिल जाए वहीं जनसेवा का कार्य करना। 

एएसआई भदौरिया ने पूर्व में भी ग्राम ऐनवारा में हुई 20 लाख की चोरी का पर्दाफाश किया तो अब पदस्थी के दौरान इनके नेटवर्क ने सूचना दी कि हरियाणा से गुजरात जा रहा एक अवैध शराब से भरा ट्रक बदरवास से होकर निकलेगा। जिस पर श्री भदौरिया ने अपनी टीम को सक्रिय किया और पाया कि बीच बाजार में एक ट्रक खड़ा है जब उसे जांचा परखा तो पाय कि उसमें ऊपर भूसा भरा था जब खंगाला गया तो पता चला कि इस ट्रक में अवैध रूप से 1350 की संख्या में इम्पैक्ट कंपनी की शराब की बोतलें पाई गई जिसकी बाजारू कीमत 3 लाख 88 हजार रूपये आंकी गई है।

 पूर्व समय में भी इन्होंने मण्डी चुनाव में कार्य किया और शांतिपूर्ण संपन्न हुए। अब एक बार फिर से श्री भदौरिया के आने से अपराधों में कमी आएगी और थाना आने वाले जनमानस की समस्याओं का निराकरण थान प्रभारी सतीश दुबे व एएसआई की संयुक्त टीम द्वारा किया जाएगा।