मुख्यमंत्री के आगमन का युवक कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

शिवपुरी। बुधवार 15 मई को शिवपुरी में अटल ज्योति अभियान का शुभारंभ करने आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को युवक कांग्रेस काले झण्डे दिखाएगी। इस अभियान के तहत पूरे जिले में 24 घंटे बिजल उपभोक्ताओं को मिलेगी। युवक कांग्रेस का आरोप है कि मुख्यमंत्री झूठी घोषणाएं करने में माहिर हैं। इसके  पूर्व किसानों को 50 हजार रूपये कर्ज माफी की घोषणा क्रियान्वित नहीं हो पाई।

वहीं 24 घंटे बिजली देने की घोषणा प्रारंभ से ही झूठी है। क्योंकि जिले के 200 गांव में न तो बिजली के खम्बे हैं और न ही ट्रान्सफार्मर। युवक कांगे्रस लोकसभा अध्यक्ष योगेन्द्र रघुवंशी ने तो उन गांवों की सूची भी दी है जहां आज भी बिजली से ग्रामीण महरूम हैं।

युवक कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष योगेन्द्र रघुवंशी बंटी भैया ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान झूठी घोषणाओं के बल पर प्रदेश की भोलीभाली जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं। 2008 में हुए चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश के किसानों का 50 हजार रूपये तक का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी,लेकिन वह घोषणा आज तक मुख्यमंत्री द्वारा पूरी नहीं की गई। अब 2013 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जनता को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नया पेंतरा शुरू किया है जिसमें प्रदेश के हर घर को अटल ज्योति अभियान के तहत 24 घंटे बिजली देने की घोषणा की है। 

उनकी यह घोषणा शिवपुरी जिले में कभी भी पूरी नहीं हो सकती क्योंकि शिवपुरी जिले के 200 से अधिक गांव में न तो बिजली के लिए खंभे हैं और न ही ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं। ऐसी स्थिति में इन 200 गांवों में मुख्यमंत्री 24 घंटे बिजली कैसे उपलब्ध करायेंगे। उनकी यह घोषणा शिवपुरी में तो झूठी साबित हो ही चुकी है।

श्री रघुवंशी ने आगे बताया कि मप्र में भाजपा की सरकार जिस तरह से जनता के साथ छलावा करने में लगी हुई है यह किसी से छिपा नहीं है। साथ ही शिवपुरी जिले में जिन गांवों में बिजली की कोई भी सुविधा नहीं हैं उन गांवों में अटरूनी, शाखनौर, पिपरौदा, लिलवारा, बूढ़ाडोंगर, कंचनपुरा, सहरानालिलवारा, दादूखेड़ी, सुनाज, खाईखेड़ा, छापी, शिमलियाई, ऐडवाडा, बामौरखुर्द, देहरौद, बादलहार, सरकंडी, रूहानी,पाडौदा, गांधी कॉलोनी,ईश्वरपुरा, पडोरी, बैहरावदा, बसई, गणेशखेडा, सोनपुरा, खैरोना डांग, बनारसपुरा टारई, बिजरौनी सिद्धपुरा,गजरियापुरा, कांटे का पुरा, आदिवासी मोहल्ला, बामौर,ईचौनिया, खासखेडा, अकौदा, सीतानगर, डकरौरा, आदिवासी बस्ती विजयपुरा, ठाठी गांगौनी, मथना मोहराई आदि गांव शामिल हैं। युवक कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष बंटी रघुवंशी ने इस विरोध प्रदर्शन में अधिक से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से उपस्थित होने की अपील की है।

जिला कांग्रेस भी दिखाऐंगें काले झण्डे

प्रदेश के मुख्यमंत्री अटल ज्योति अभियान की शुरूआत करने शिवपुरी आ रहे है। इस दौरान प्रदेश में भ्रष्टाचार, कुशासन, भाजपाईयों का राजनीतिकरण होकर कार्य होना इन सबको लेकर युवक कांग्रेस के साथ-साथ जिला कांग्रेस भी अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराऐंगें। यहां कांग्रेसजन एकत्रित होकर प्रदेश के मुखिया को काले झण्डे दिखाकर अपना विरोध दिखाऐंगेें। इसके लिए कांग्रेसी भी अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए है।