कड़क धूप में सुरक्षा देने को मजबूर अस्पताल के गार्ड

शिवपुरी। जिला अस्पताल में भरी गर्मी और तेज धूप में अपनी जिम्मेदारी का पालन करने वाले सुरक्षा गार्डों को धूप से बचने के लिए अस्पताल प्रबंधन और सिक्योरिटी ऐजेंसी ने कोई भी व्यापक इंतजाम नहीं किए हैं। जिससे ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्डों में आक्रोश व्याप्त है।

सुरक्षा गार्डों ने धूप से बचाव के लिए अस्पताल प्रबंधन और सिक्योरिटी ऐजेंसी संचालक से मांग की है कि उन्हें शीघ्र ही धूप से बचने के लिए बूथ का निर्माण कराया जाए। क्योंकि दोपहर में धूप इतनी तेज होती है कि सुरक्षा गार्ड वहां खड़े नहीं हो पाते और धूप से बचाव के लिए इधर-उधर छांव में शरण लेनी पड़ती है। इस वजह से अस्पताल के मैन गेट पर कोई सुरक्षाकर्मी न होने से वाहनों का प्रवेश हो जाता है और जब कोई अधिकारी उन्हें वहां मौजूद नहीं पाता तो उन्हें फटकार भी लगा दी जाती है। 

जिससे सुरक्षाकर्मियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। मैन गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि इन दिनों सुबह से लेकर शाम तक भीषण गर्मी के कारण एक ही स्थान पर बगैर छांव के खड़े रहने से जहां हमारा स्वास्थ्य खराब हो रहा है वहीं लू लगने की भी आशंका बनी रहती है। इस संदर्भ में कई बार हमारे द्वारा बूथ लगाने के लिए कहा गया, लेकिन आज तक न तो एजेंसी संचालक और अस्पताल प्रबंधन ने हमारी समस्या का निदान नहीं किया। 

इससे पहले अस्पताल के मुख्य दरबाजे पर बूथ लगा हुआ था, लेकिन उसे किसी कारण से हटा दिया गया। उसके बाद उसे यहां न तो बैठने की व्यवस्था है और न ही धूप से बचने की। सभी सुरक्षा गार्डों ने मांग की है कि शीघ्र ही इस समस्या का निराकरण किया जाए।