नई दवा नीति के विरोध में 10 मई को बंद रहेंगे मेडिकल स्टोर

शिवपुरी-आल इण्डिया केमिस्ट ऐसोसियेशन के आहृवान पर शासन की नई दवा नीति के विरोध में शिवपुरी भारत वर्ष के साथ ही शिवपुरी जिले के भी समस्त मेडिकल स्टोर दस मई को बन्द रहेंगे। जिले के समस्त दवा विक्रेता नई दवा नीति के विरोध में अपना विरोध दर्ज कराते हुए जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप अपने प्रतिष्ठान बन्द रखेंगे।

यह जानकारी देते हुए जिला केमिस्ट एसोसियेशन शिवपुरी के अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल ने बताया कि शासन द्वारा नई दवा नीति लागू की जा रही है जिसके कारण रिटेलर दवा विक्रेता एवं हाल सेलर दवा विक्रेता के मार्जिन तथा उनके लाभ पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है जो इस महंगाई के दृष्टिïगत अनुचित है। उन्होंने बताया कि फार्मेसिस्ट समस्या का भी शासन द्वारा कोई उचित समाधान नहीं किया गया है जिसके लिए भी केवल शासन द्वारा आश्वासन दिया जाता है किन्तु उसका निराकरण नहीं किया गया है। 

जिला केमिस्ट एसोसियेशन शिवपुरी के अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल ने कहा कि हमेशा से केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा शासन के ध्यान में लाया गया है कि दवा कानून संशोधन 2008 में संशोधन किया जाना चाहिये, किन्तु उनकी यह मांग भी दरकिनार की जाती रही है। उन्होंने कहा कि दवा निर्माता कम्पनी की गलती होने पर विक्रेता को सजा दिया जाना गलत है, इस ओर भी ध्यान दिया जाकर इसमें संशोधन किया जाना चाहिये। 

उन्होंने कहा कि इन्हीं सब पक्षों के दृष्टिïगत आल इण्डिया केमिस्ट ऐसोसियेशन द्वारा पूरे भारत वर्ष में एक साथ दस मई को दवा प्रतिष्ठान बंद रखा जाकर अपना विरोध दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है। इन्हीं के आह्वïान पर शिवपुरी जिले के भी समस्त मेडिकल स्टोर दस मई को बन्द रहेंगे। उन्होंने समस्त दवा विक्रेताओं से दस मई को अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर अभियान को सफल बनाने की अपील की है।