श्रीराम जन्मोत्सव पर श्री खेड़ापति भक्तमण्डल की महारैली कल

शिवपुरी-शहर में आगामी 19 से 26 अप्रैल तक आयोजित होने वाली संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा एवं श्रीराम कथा के प्रचार-प्रसार हेतु  श्रीराम जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर एक महारैली का आयोजन श्रीखेड़ापति सरकार भक्त मण्डल की ओर से किया जा रहा है। जिसमें दो पहिया वाहनों पर सवार भक्तगण श्रीराम जन्मोत्सव के ध्वज पताका से सभी नागरिकों को धर्ममय करेंगें यह महारैली नगर के विभिन्न मार्गोँ से होते हुए समापन स्थल श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर पहुंचेगी।

रैली की शुरूआत के अवसर पर श्रीमद् भागवत कथा के मुख्य यजमान पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी सपत्निक श्रीमती विभा रघुवंशी व मंदिर के महंत लक्ष्मणदास त्यागी जी महाराज मौजूद रहेंगें। तत्पश्चात अगले दिवस रामनवमीं के दिन भव्य 5001 कलश यात्रा के साथ संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा एवं श्रीराम कथा का शुभारंभ किया जाएगा।

 मंदिर के महंत लक्ष्मणदास त्यागी जी महाराज ने बताया कि कथा वाचक पं.मुकेशकृष्ण शास्त्री अपनी ओजस्वी वाणी से कथा का रसपान कराऐंगें। इस भव्य आयोजन में मुख्य यजमान के रूप में शिवपुरी के पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी-श्रीमती विभा रघुवंशी के साथ सपत्निक कथा के मुख्य यजमान होकर धर्मलाभ प्राप्त करेंगें।  महंत लक्ष्मणदास जी ने बताया कि शिवपुरी में पहली बार श्रीमद् भागवत कथा के शुभारंभ अवसर पर विशाल 5001 कलशों की यात्रा निकाली जाएगी जिसमें सभी महिलाऐं सिर पर कलश रखकर कथा का धर्मलाभ लेंगी।

साथ ही इस अवसर पर अब श्रीमद् भागवत कथा के साथ-साथ संगीतयम श्रीरामकथा का आयोजन भी होगा जिसमें चित्रकूट धाम से आचार्य श्री रामॉंसी जी महाराज शिवपुरी आकर धर्मप्रेमीजनों को श्रीराम जन्मोत्सव से शुरू होने वाली श्रीराम कथा से आनन्दित करेंगें। कथा में विशेष रूप से मनोकामनापूर्ण करने वाले कलशों की कलश यात्रा का भी विशेष महत्व रहेगा जिसे मनोकामनारूपी कलश को घर में सातों दिन रखकर विधि-विधान से पूजा-अर्चन कराया जाएगा और कथा समापन अवसर पर उस जल को घर के चहुंओर वातावरण में प्रवाहित किया जाएगा जिससे घर में सुख व शांति का वास हो।