कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पोल-खोल अभियान में पकड़ा पीडीएस का गेंहू बेचते सेल्समैन

शिवपुरी/खनियांधाना। आखिरकार कांग्रेस के पोल-खोल अभियानको आज उस समय सफलता हाथ लगी जब इन दिनों गेंहू उपार्जन केन्द्रों पर गेंहू की समर्थन मूल्य पर खरीद चल रही है। इसी क्रम में जिले के खनियाधाना क्षेत्र के कांग्रेसियों ने पोल-खोल अभियान के तहत गेंहू खरीदी केन्द्र पर अपने अभियान की शुरूआत की और इसमें कांगे्रस कार्यकर्ताओं के हाथ गेहूं खरीदी केन्द्र पर 150 क्विंटल पीडीएस का घुना हुआ गेहूं बेचते हुए एक सेल्समैन को रंगे हाथों पकड़ लिया गया और यह जानकारी तुरंत एसडीएम को दी गई जिस पर एसडीएम के निर्देश पर पकड़े गए गेंहू को जप्त कर लिया गया।

लेकिन सेल्समैन मौके से फरार हो गया। इसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता ने सेल्समैन के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए।

कांग्रेसियों का आरोप है कि पूरे जिले में भाजपा नेताओं और सेल्समैनों  द्वारा जमकर गरीबों के राशन पर डाका डाला जा रहा है और सरकारी दुकानों से गरीबों को राशन के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है और शासन और प्रशासन का इस ओर ध्यान भी केन्द्रित नहीं है। पूरे प्रदेश में कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए भाजपा की पोल खोल कार्यक्रम के तहत खनियांधाना क्षेत्र में सेल्समैन प्रकाश जैन द्वारा 150 क्विंटल पीडीएस का गेहूं सरकारी बोरों में भरकर किरण जैन नामक महिला के लायसेंस पर गेहूं खरीदी केन्द्र पर बेचने के लिए आया हुआ था।

तभी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं जिनमें संजय शर्मा पीसीसी डेलीकेट, ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद सलीम, ब्लॉक उपाध्यक्ष अभय सिंह गौर, ब्लॉक प्रवक्ता संतोष शर्मा, सीताराम सिंह गौर, सांसद प्रतिनिधि ब्रजभान पाल आदि कार्यक्रम के तहत जगह-जगह तैनात किए गए हैं, उन्होंने यह गेहूं बेचते हुए मौके पर ही पकड़ लिया। इसके बाद सेल्समैन प्रकाश जैन वहां से भाग निकला। जिसकी जानकारी तुरंत कार्यकर्ताओं ने पिछोर एसडीएम सहित कलेक्टर को दी। जिसके बाद गेहूं को जप्त कर लिया गया।

सेल्समैन ने कहा आरोप झूठे, रंजिश बताई साजिश 

खनियाधाना में कांगे्रस के पोल-खोल अभियान के तहत गेहूं खरीदी केन्द्र पर 150 क्विंटल पीडीएस गेहूं को बेचते हुए पकड़े गए सेल्समैन प्रकाश जैन का कहना है कि मुझ पर लगाए गए आरोप झूठे है और यह सब एक साजिश के तहत किया गया है क्योंकि अभी कुछ समय पहले सेवा सहकारी संस्था के अध्यक्ष किशनलाल के बच्चों द्वारा मुझ पर पीडीएस का गेहूं और कैरोसिन देने के लिए दबाव बनाया गया था, लेकिन मैंने जब उन्हें मांगा गया राशन देने से इंकार कर दिया तो नाराज होकर किशनलाल ने षड्यंत्रपूर्वक मुझे इस मामले में जबरदस्ती फंसाया जा रहा है। 

आज सुबह जब में गेहूं खरीदी केन्द्र पर खड़ा हुआ था तभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मुझे वहां देख लिया और यह पूरा प्रपंच रच दिया गया। पकड़े गए गेंहू और दुकान में रखे हुए गेहूं का सेंपल लिया जाए तो यह सिद्ध हो जाएगा कि यह गेहूं मेरी दुकान का नहीं है।