पूर्व सीएमओ रामनिवास की सक्रियता ने सबको चौंकाया

शिवपुरी- शिवपुरी नगर पालिका परिषद के पूर्व सीएमओ रहे रामनिवास शर्मा की आजकल नगर में सक्रियता सबको चौंका रही है। नपा में सीएमओ रहे रामनिवास अपनी पदस्थी के  दौरान यहां खासे चर्चित रहे थे। पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर और भाजपा नगर पालिका अध्यक्ष रिशिका अष्ठाना और उनके पति अनुराग अष्ठाना से उनके मतभेद कई बार चर्चा में आए थे।

नपाध्यक्षों से बार-बार मतभेद और विवादों के कारण रामनिवास शर्मा हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रहे। एक बार फिर से रामनिवास शर्मा शिवपुरी में सक्रियता से चलते फिरते देखे जा रहे है। बताया जाता है कि रामनिवास शर्मा शिवपुरी से मुंगावली स्थानांतरित होने के बाद वहां सेवानिवृत्त हो गए और अब सेवानिवृत्ति के बाद वह राजनीति में पूरी सक्रियता के साथ आने के मूड में है।

बताया जाता है कि श्री शर्मा आने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी सक्रिय भूमिका निभाना चाहते है इसलिए वह शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हुए है। हमारे प्रतिनिधि से चर्चा में रामनिवास कहते हैं कि अब मैं सेवानिवृत्त हो गया हॅूं और सेवानिवृत्ति के बाद कुछ समय समाज के लिए देना चाहता हॅंू। जब उनसे पूछा गया कि वह किस विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा सक्रिय रहेंगे तो उन्होंने साफ कहा कि शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में वह काम करने के मूड में है। उन्होंने कहा कि पिछोर विधानसभा उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि से जुड़ा हुआ है लेकिन वहां वह अपनी सेवानिवृत्ति के बाद अभी तक नहीं गए है उनके परिवार के कई लोग अभी भी पिछोर में है और शर्मा परिवार का अच्छा खासा दखल पिछोर विधानसभा क्षेत्र में है।

नपाध्यक्ष से हुई सुलह

शिवपुरी नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना और उनके पति अनुराग अष्ठाना से अनबन के बाद यहां से स्थानांतरित किए गए पूर्व सीएमओ रामनिवास शर्मा जो अब सेवानिवृत्त हो गए है उनकी सुलह नपाध्यक्ष और उनके पति से होने की चर्चा जोरों पर है। सूत्र बताते हैं कि पुराने मतभेद भुलाकर रामनिवास शर्मा और अनुराग अष्ठाना एक हो गए है। खबर है कि पिछले कई दिनों से रामनिवास शर्मा को नपाध्यक्ष के घर पर सौजन्य मुलाकात करते हुए देखा गया है। खबर यह भी आ रही है कि रामनिवास शर्मा अपनी सेवानिवृत्ति के पश्चात नगर पालिका में बतौर सलाहकार कार्य करने के इच्छुक है। यशोधरा समर्थक माने जाने वाले रामनिवास शर्मा ने अपनी इस मंशा से यशोधरा खेमे के वरिष्ठ भाजपा नेताओं को अवगत भी करा दिया है। अब देखना यह है कि उन्हें नगर पालिका में कोई भूमिका मिलती है कि नहीं।