गैस सिलेण्डर का अवैध करोबार पर पुलिस का छापा, 4 गैस सिलेण्डर, आरोपी दबोचा

शिवपुरी- जिले के करैरा क्षेत्र में बीते लंबे समय से अवैध गैस सिलेण्डर व रिफ्लिंग का कारोबार धड़ल्ले  से चल रहा था जिसके बारे में पुलिस को भी शिकायतें मिल रही थी। इस मामले में करैरा की ही गैस एजेंसी के कर्मचारियों ने तत्परता दिखाई और इस अवैध कारोबार के बारे में जानकारी दी जिस पर कर्मचारियों की सजगता से ब्लैक में बिकने जा रहे 3 गैस सिलेण्डर सहित आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने मामला पंजीबद्घ करते हुए विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार जिले की करैरा की एचपी गैस एजेंसी के कर्मचारियों की सजगता से ब्लैक में बिकने झांसी से आए 3 इण्डेन कंपनी के भरे हुए गैस सिलेंडर व एक एच.पी. कम्पनी का सिलेण्डर नगर के शिवपुरी-झांसी रोड पर एचपी गैस के मैनेजर प्रेम कुमार मिश्रा और जगदीश विश्वकर्मा की सजगता से पुलिस की मदद से जब्त कर लिए गए। पर जहां एक ओर करैरा पुलिस इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए सजग नजर आई वही खाद्य विभाग के एएफओ उक्त गैस की काला बजारी के गोरखधंधे पर परदा डालने की मंशा से हीलाहवाली करते नजर आये।

बीते कुछ दिनों से करैरा में एसबीआई बैक के सामने रामकुमार साहू पुत्र रामरतन साहू निवासी कम्राई थाना जिगना जिला दतिया अपनी मोटर सायकिल कृमांक यू.पी.93 पी 6669 पर लाद कर 4 सिलेंडर लाकर जैन को दे रहा था। जिसकी सूचना करैरा में अधिकृत रूप से संचालित सागर गैस ऐजेंसी के कर्मचारियों ने करैरा पुलिस को दी जिसपर से पुलिस ने तत्तकाल कार्यवाही करते हुए आरोपी को मय सिलैण्डरो व बाईक के पकड़ लिया साथ ही इसकी सूचना खाद्य विभाग को दी गई लेकिन खाद्य अधिकारी उक्त मामले में कार्यवाही करने के बजाए मामले को रफा-दफा करने में ज्यादा दिल चस्पी दिखाते नजर आए जिसके चलते उक्त मामले में आरोपी के खिलाफ कोई कायैवाही नही हो सकी।