मिशन 2013 फतह करने में पूरी ताकत के साथ काम करेंगें : कपिल जैन (पत्ते वाले)

शिवपुरी-जब भी नई जिम्मेदारी मिलती है तो इससे नई ऊर्जा भी मिलती है यही वजह है कि विगत 15 वर्ष पूर्व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़कर राजनीति के माध्यम से जनसेवा से जुड़े युवा भाजपा नेता कपिल जैन (पत्ते वाले) आज अंचल के साथ अब प्रदेश में नई जिम्मेदारी को संभालेंगें। गत दिवस भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा घोषित मोर्चा की कार्यकारिणी में कपिल जैन को प्रदेश कार्य समिति में स्थान दिया गया है।

इस मनोनयन पर कपिल जैन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर, अपनी प्रेरणास्त्रोत श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया सहित भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष अमरदीप मौर्य के प्रति आभार व्यक्त किया है और विश्वास दिलाया है कि इस नई जिम्मेदारी के साथ वह अपने युवाओं की टीम को बढ़ाकर 1० हजार के लगभग करेंगें और आने वाले मिशन 2०13 को फतह करने में पूरी ताकत के साथ पार्टी को विजयी दिलाने के लिए अभियान स्तर पर एकजुट होकर कार्य करेंंगें। अपने इस मनोनयन पर कपिल जैन ने प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर व श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया की अनुशंसा के प्रति भी आभार माना जिनके आशीर्वाद से अब वह प्रदेश का नेतृत्व कर सकेंगें। यहां यह भी बताना उल्लेखित होगा कि गुना-शिवपुरी अंचल से भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति में एक मात्र कपिल जैन को ही शामिल किया गया है इससे युवाओं में नया जोश पैदा होगा।

शिवपुरी की राजनीति में कपिल जैन पत्ते वाले का जनाधार दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। विद्यार्थी परिषद में शामिल होने के बाद कपिल जैन ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और युवाओं की टीम को साथ लेकर युवाओं के बीच पहुंचे। जिसके चलते कपिल जैन ना केवल पार्टी हित में ही समर्पित भाव से कार्य करते है वरन वह जनसेवा व समाजसेवा के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेते है। 

यही वजह है कि समाजसेवा के लिए कपिल जैन म प्र अग्रवाल महासभा में युवा संगठन के संभागीय अध्यक्ष पर है, वहीं युवाओं की टीम को लेकर आगे बढ़े तो शिवपुरी में युवाओं से ओतप्रोत अग्रवाल यूथ फेडरेशन तैयार किया और स्वयं उसका निर्देशन कर रहे है वहीं वर्तमान समय में युवाओं की समाजसेवी संस्था के लिए रोटरी क्लब राइजर्स के उपाध्यक्ष पद को भी सुशोभित कर रहे है इससे पूर्व कपिल जैन ने सन् 2००7 में अपने कार्यों की जो छाप छोड़ी उसी का परिणाम रहा कि वह भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में आर्थिक प्रकोष्ठ में शामिल हुए और आर्थिक प्रकोष्ठ में प्रदेश स्तरीय नेतृत्व का बखूबी निर्वहन करने पर सन् 2००8 में भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश मंत्री बने और इसी दौरान उन्होनेे समाजिक कार्यों के चलते युवा जैन मिलन के लिए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला। 

वहीं दूसरीओर पार्टी के लिए समर्पित भाव से कार्य करने के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी कपिल जैन की रूचि रही और वे अग्रवाल समाज, जैन समाज एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़े और धार्मिक आयोजनों में भी शामिल हुए। यदि वर्तमान समय से कुछ समय पहले की बात करें तो बीते दिसम्बर 2०12 मे कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी के चुनाव में भी कपिल जैन ने महती भूमिका निभाई और अपने शक्ति प्रदर्शन से मण्डी अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार के रूप में शंकर आदिवासी को उतारा वहीं इस मण्डी चुनाव में घमासान मुकाबला भी था जहां वर्तमान विधायक और दो पूर्व विधायक भी अपने-अपने उम्मीदवारों को मण्डी चुनाव लढ़ाकर मैदान में थे लेकिन कपिल जैन की सार्थक मेहनत उस समय सफल हुई जब कृषि उपज मण्डी समिति में कपिल जैन का उम्मीदवार शंकर आदिवासी विजयी हुआ, इसके बाद मण्डी उपाध्यक्ष के लिए भी कपिल जैन ने पहल करते हुए अपने उम्मीदवार कैलाश कुशवाह को विजयश्री दिलाने के लिए भी कोई कोरकसर नहीं छोड़ी और अब शिवपुरी कृषि उपज मण्डी समिति में कपिल जैन के ही दोनों उम्मीदवार मण्डी को संचालित कर रहे है। यहां बता दें कि युवाओं के बीच कपिल जैन की खासी लोकप्रियता है और पूरे जिले भर में अभी कपिल जैन के साथ लगभग 4 हजार युवा जुड़े है आगामी विधानसभा तक कपिल जैन युवा टीम को संगठित कर लगभग 1० हजार करेंगें और भाजयुमो की शक्ति मजबूत करेंगें।

कपिल जैन को भाजयुमो प्रदेश कार्य समिति में शामिल किए जाने पर भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, जिला महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा गुरू, विधायक माखन लाल राठौर, प्रहलाद भारती, रमेश खटीक,पूर्व विधायक नरेन्द्र बिरथरे, जगराम सिंह यादव, भैया साहब लोधी, अनुराग अष्ठाना, नगर पालिका उपाध्यक्ष भानू दुबे, हरिओम काका नरवरिया,अजय भार्गव, जनपद अध्यक्ष गगन खटीक, घनपाल सिंह यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष विकास पाठक, प्रभात मिश्रा,अनिल गोयल,डॉ. तुलाराम यादव, सहित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष चौधरी रीतेश जैन, मप्र अग्रवाल महासभा के जिलाध्यक्ष पी.डी.सिंघल, शाक्य समाज के जिलाध्यक्ष कमर लाल शाक्य, ग्वाल समाज के राजू ग्वाल, जैन मिलन के अध्यक्ष हरिओम जैन, रोटरी क्लब अध्यक्ष राजेश जैन, लायंस अध्यक्ष वीरेन्द्र जैन, कुशवाह समाज के कैलाश कुशवाह, ओझा समाज के अध्यक्ष हरिचरण ओझा सहित अन्य सामाजिक संस्थान व भाजपाईयों ने बधाई दी है।