सहायक शिक्षकों की काउसलिंग में फिर वरिष्ठों की उपेक्षा

शिवपुरी- शिवपुरी माधव चौक में सहायक शिक्षकों की जो काउसलिंग उच्चश्रेणी शिक्षक बनाने हेतु की जा रही है उसमें अनियमितताओं का बोलबाला है। 13 मार्च रात्रि 9 बजे एज्यूकेशन पोटल पर जो कला समूह की सूची चश्पा की गई वह उल्टी फिड की गई है।

जिसको शिक्षकों को पढऩे में परेशानी हो रही है इधर तृतीय श्रेणी कर्मचारी संघ के तहसील अध्यक्ष बीएल शर्मा, राज्य कर्मचारी संघ के भवानी चौरसिया, कर्मचारी कांग्रेस के सुरेशन्द्र सिंह कुशवाह ने बताया कि बताया कि 20 जनवरी 1984 के वरिष्ठ सहायक शिक्षकों को काउन्सलिंग में न बुलाना और संकुल केन्द्रों पर सूचना न देना ग्रामीण अंचल के सहायक शिक्षकों के साथ अन्याय है। 

मध्य प्रदेश सामान्य वर्ग के सहायक शिक्षक, शिक्षकों ने बताया कि 90-95 के एससीएचटी जूनियर सहायक शिक्षकों को पदोन्नति में बुला लिया गया और 20 जनवरी 1984 के सहायक शिक्षकों को पदोन्नति से बंचित कर दिया गया। 1984 के सहायक शिक्षकों को सामान्य वर्ग के सहायक शिक्षकों को पदोन्नति न मिलने से सामान्य वर्ग में काफी रोश है। 

सामान्य वर्ग के शिक्षकों ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा शिक्षामंत्री अर्चना चिटनिस से मांग की है कि भारतीय संविधान में पदोन्नति में जाति विशेष को कोई आरक्षण की व्यवस्था नहीं है। इसीलिए यह उच्च श्रेणी शिक्षकों के लिए हो रही काउन्सलिंग को निरस्त की जाने की मांग की है। क्योंकि इसमें काफी विसंगतियां है।

अग्रवाल महिला मंडल का नि:शुल्क चर्मरोग शिविर 16 को

शिवपुरी-अग्रवाल महिला मंडल द्वारा नि:शुल्क चर्मरोग शिविर का आयोजन स्थानीय मध्यदेशी अग्रवाल धर्मशाला पर 16 मार्च को आयोजित किया जाएगा। इस शिविर में चर्मरोग से संबंधित बीमारियों का परीक्षण चर्म विशेषज्ञ द्वारा किया जाएगा एवं नि:शुल्क दवाईयों का वितरण भी किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए अग्रवाल महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती गीता गुप्ता, व सचिव चन्द्रा गोयल ने बताया कि नि:शुल्क चर्म रोग शिविर में झांसी से चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. दिनेश गोविल व उनकी टीम द्वारा मरीजों का परीक्षण कर उपचार किया जाएगा। साथ ही नि:शुल्क दवाओं का वितरण शिविर में किया जाएगा। इसके लिए रोगियों का पंजीयन शिविर स्थल अग्रवाल धर्मशाला पर सुबह 8 बजे से किया जाएगा। यह शिविर प्रात: 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित किया जाएगा। अधिक संख्या में उपस्थित होकर शिविर का लाभ उठाने की अपील की गई है।