तेंरहवीं में गए पिता, सूने घर में युवती से छेड़छाड़

शिवपुरी- जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र में कल 15 वर्षीय नाबालिग युवती से एक युवक ने उस समय छेड़छाड़ कर दी जब उसका पिता गांव में एक तेरवी के कार्यक्रम में गया हुआ था और उसके अन्य परिवारजन खेत पर थे। युवती की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के विरूद्ध भादवि की धारा 451, 354, 3 (1), 11 एसटीएससी एक्ट सहित लैगिंक अपराध से बालकों का संरक्षण 2012 की धारा 8 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बीजरी की रहने वाली एक 15 वर्षीय युवती को गांव के युवक ने घर में घुसकर अश£ील छेड़छाड़ कर दी। युवती के चिल्लाने पर गांव की चौकीदार शारदाबाई वहां आ गई और उसने उस युवक के चंगुल से युवती को छुड़ाया इसके बाद आरोपी नंदू पुत्र देवकीलाल नामदेव वहां से भाग निकला। इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया जिस पर पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

चोरी करने गया युवक पकड़ाया 

शिवपुरी-जिले के पिछोर क्षेत्र में विगत दिवस चोरी की नियत से घर में घुसने वाले एक युवक को फरियादी की शिकायत के बाद कल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया और जेल पहुंचा दिया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी रामेश्वरदयाल कोली पुत्र बारेलाल उम्र 27 वर्ष निवासी काली माता मंदिर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके मोहल्ले में रहने वाला कल्लू गौस्वामी उर्फ लखन पुत्र स्व. ब्रह्मा गिरी बीते 21 मार्च की रात करीब 11:30 बजे उनके घर में चोरी करने के लिए घुसा था और फरियादी अपने पूरे परिवार सहित सो रहा था। लेकिन घर में खटपट होने के बाद उसकी नींद खुल गई और उसने घर में घुसे कल्लू को पहचान लिया था। रामेश्वर को देखकर चोर वहां से भाग निकला। जिसकी शिकायत फरियादी रामेश्वर ने थाने में की थी और पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 457 का मामला भी दर्ज कर लिया था। जिसे पुलिस ने कल उसके घर से गिरफ्तार कर लिया और उसे जेल पहुंचा दिया।

पंच-सरपंचों को दी सीईओ ने हिदायत, लापरवाही ना बरतें 

शिवपुरी- शासन की गरीब तबके के नागरिकों को आवास उपलब्ध कराये जाने की दृष्टि प्रारंभ की गई इन्द्राआवास योजना के प्रति भ्रष्टाचारी लापरवाही बरतने व समय पर कार्य पूर्ण न करने बाले पंच सरपंचों के कठोर काूननी कार्यवाही की जायेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत बदरवास के कार्य पालन अधिकारी भृगेन्द्र गुप्ता द्वारा पंच सरपंचों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि शासन की इन्द्रावास योजना के तहत जिन पंच सरपंचों द्वारा वर्ष 2010-11 में स्वीकृत भवनों को यदि 31 मार्च 2013 तक पूर्ण नहीं किया गया तो ऐसे भृष्ट व लापरवाह सरपंचों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर उन्हें जेल भेजा जाए। उन्होंने कहा कि लापरवाह पंच सरपंचों के कारण ही शासकीय योजनायें वास्तविक धरातल पर नहीं उतर पाती जिसके कारण मजबूरन उन्हें कठोर निर्णय लेने के लिए विवश होना पड़ा।