उपजेल के कैदियों को भी मिलेगा लाईफ लाईन एक्सप्रेस का लाभ

शिवपुरी-अंचलवासियों के लिए आगामी 9 मार्च को शिवपुरी आ रही लाईफ लाईन एक्सप्रेस का लाभ ना केवल आमजनों को मिलेगा बल्कि अंचल के ग्रामीणजनों के साथ-साथ अब उपजेल में बंद कैदियों को भी लाईफ लाईन एक्सप्रेस का लाभ दिलाया जाएगा।

इसके लिए गत दिवस लाईफ लाईन एक्सप्रेस में कैदियों के पंजीयन के लिए कै.माधवराव सिंधिया परमार्थिक न्यास के जगमोहन सिंह सेंगर, रामकुमार शर्मा, अब्दुल रफीक अप्पल, बृजेश गुप्ता उपजेल शिवपुरी पहुंचे और उपजेल के जेलर व्ही.एस.मौर्य से कैदियों को लाईफ लाईन एक्सप्रेस का लाभ दिलाने का आग्रह किया।

जिसे जेलर श्री मौर्य ने सहर्ष स्वीकार करते हुए जेल के सभी कैदियों को एकत्रित कर लाईफ लाईन के बारे में बताया और अपनी बीमारी से संबंधित पंजीयन कराया। यहां शिवपुरी जेल के जेलर विजय सिंह मौर्य ने बताया कि डॉक्टरों ने जेल पहुंचकर कैदियों का परीक्षण करने के उपरांत उनका पंजीयन किया गया। परीक्षण के दौरान जेल के 235 कैदियों में से आंखों के ऑपरेशन तथा चश्मे के लिए 137 कैदी चिन्हित किए गए। 

जिनमें से 10 कैदियों के ऑपरेशन 12 मार्च को शिवपुरी स्टेशन पर स्थित लाईफ लाईन एक्सप्रेस में किए जाएंगे। जबकि शेष 127 कैदियों को चश्मे वितरित किए जाएंगे। नेत्र परीक्षणके दौरान 19 हवलदार और सिपाहियों को भी दृष्टिदोष पाया गया और उन्हें भी चश्मे वितरित किए जाएंगे साथ ही स्वयं जेलर व उनकी धर्मपत्नि श्रीमती माया मौर्य भी इस लाईफ लाईन एक्सप्रेस के माध्यम से अपना उपचार कराकर स्वास्थ्य लाभ लेंगें।