अब मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, बसई मंदिर से लाखों की चोरी

शिवपुरी - शिवपुरी जिले में आपराधिक वारदाते रूकने का नाम नहीं ले रही है। जिले में पिछलें कुछ समय से पुलिस की निष्क्रियता के कारण आपराधिक वारदातों में लगातार इजाफा हुआ है। बीति रात शिवपुरी के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल पवा बसई पर स्थित मंदिर पर अज्ञात बदमाशों ने यहां के पुजारी को बंधक बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग गए।

जिले के तेन्दुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धार्मिक स्थल पवा बसई से बीती रात अज्ञात चोरों ने भगवान कृष्ण की प्रतिमाँ सहित नगदी हजारों रूपए व सोने चांदी की सामग्री ले जाने में सफल रहे हैं। वहीं मंदिर के पुजारी को कमरे में कैद करके भाग खड़े हुए। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामला संज्ञान में ले लिया है।

धार्मिक व पर्यटक स्थल के नाम से जाने जानी पवा बसई मंदिर को बीती रात अज्ञात चोरों ने निशाना बनाते हुए मंदिर के पुजारी बालमुकु दास कमरे में बंद करके मंदिर के अंदर रखी भगवान कृष्ण की अष्ठ धातु की मूर्ति सहित चांदी के मुकुट व बासुरी सहित मंदिर पर रखे चढोत्तरी के पैसे ले जाने में सफल रहे हैं। इस बात जानकारी मंदिर के पुजारी बालमुकुन्द ने तेन्दुआ थाना आकर अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई जिस पर से पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

बसई चौकी पर पुलिस बल लगाने की मांग

पवा बसई पर आपराधिक तत्वों की आमद के बाद इस क्षेत्र में स्थित बसई पुलिस चौकी पर पुलिस बल लगाने की मांग इस क्षेत्र के लोगों ने की है। इस मंदिर के भक्तों ने बताया है कि पहले यहां बसई चौकी पर एक चार का गार्ड रहता था मगर करीब एक साल से यहां से पुलिस बल हटा लिया गया है इसके कारण आपराधिक तत्व इस इलाके में बेखौफ अंदाज में वारदातों को अंजाम दे रहे है।

 इस मंदिर के भक्तगण वीरेन्द्र शर्मा, शंकरलाल शर्मा, राजेश गुप्ता, मनीष शिवहरे, महादेव शर्मा, गिर्राज दुबे, लालू शर्मा, अरविंद शर्मा, सागर सोनी,बंटी, रीतेश बंसल आदि ने यहां बसई चौकी पर पुलिस बल तैनात करने की मांग पुलिस अधीक्षक से की है।