गांव की सुरक्षा में जवान ने लगाई सेंध, गांव की नाबालिग युवती से किया दुष्कृत्य

शिवपुरी 30 मार्च का. देशभक्ति जनसेवा का नारा लगाने वाली पुलिस की एक टुकड़ी एस.ए.एफ. के जवान ने अपने अधिकारों का गलत फायदा उठाते हुए जिले के करैरा क्षेत्र के ग्राम सड़ में अपनी जिम्मेदरी से तो मुंह मोड़ा ही साथ इस जवान ने ग्राम सड़ में ही सुरक्षा के नाम पर ग्राम की ही एक नाबालिग युवती के साथ दुष्कृत्य कर डाला। घटना के बाद आरोपी जवान फरार है।

बताया गया है कि इस ग्राम में डकैती गतिविधियां होने की सूचना पुलिस को थी जिस पर एक चार टुकड़ी को सुरक्षा के लिए ग्राम में तैनात किया लेकिन इसी टुकड़ी के एक जवान ने ग्राम की ही नाबालिग युवती से दुष्कृष्ट की घटना को अंजाम देकर पुलिस की छवि को दागदार कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया है। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। बताया जाता है कि यहां बीते कुछ दिनों से इनामी बदमाश गुल्ली पंडित  फरार चल रहा है। इसी आरोपी गिरफ्तार करने की दृष्टि एवं गांव की सुरक्षा हेतु यहां एक चार गार्ड तैनात कर रखा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएएफ की 18 बटालियन बी कंपनी में पदस्थ आरक्षक दिनेश कुशवाह कल शाम 7 बजे ग्राम सढ़ में सिविल ड्रेस में घूम रहा था। उसी समय गांव की एक नाबालिग युवती शौच से लौटकर घर की ओर आ रही थी। तभी दिनेश ने उसे पकड़ लिया और उसे पास में ही स्थित हायर सेकण्डरी स्कूल के अंदर ले गया और उसके साथ बलात्कार कर दिया। सूत्र बताते हैं घटना के समय इसके साथ एक ग्रामीण भी था। बलात्कार करने के बाद आरोपी आरक्षक वहां से भाग निकला। 

इसके बाद युवती डरी सहमी अपने घर पहुंची और अपने साथ घटित हुई घटना का ब्यौरा परिवारजनों को दिया। बाद में परिवारजन गांव के ग्रामीणों के साथ सुरक्षा गार्डो की खबर लेने करैरा से एसडीओपी सहित थाना प्रभारी घटना स्थल पर पहुंचे  फरियादी की रिपोर्ट पर से आरोपी आरक्षक के विरूद्ध मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। वहीं इस घटना से ग्राम सड़ में आक्रोश फैला हुआ है। वहीं पुराने चारों गार्ड को वहां से विदा कर दिया है। वहीं नऐ गार्ड भी तैनात कर दिये हैं।

बदरवास में पड़ौसी ने किया युवती से बलात्कार

जिले में बलात्कार और छेड़छाड़ के मामलों का ग्राफ आए दिन बढ़ता ही जा रहा है और एक से एक घटनाएं घटती जा रही हैं। वहीं बदरवास थाना क्षेत्र में एक नाबालिग युवती को उसी के पड़ौसी विकास धाकड़ पुत्र बालकिशन धाकड़ ने छेड़छाड़ का दी और उसे जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग गया। घटना के वक्त युवती घर में अकेली थी और उसके माता-पिता फसल काटने के लिए गए हुए थे। इसका फायदा आरोपी ने उठाया और छेड़छाड़ की घटना कारित कर दी। घटना 27 मार्च की बताई जा रही है। आरोपी की धमकी से डरी युवती ने कल पुलिस थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध धारा 354, 454, 506 आईपीसी सहित धारा 8 प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन सेक्सुअल अफेंस एक्ट 2012 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।