दहेज लोभियों ने बहू को मारपीट कर घर से निकाला, मामला दर्ज

शिवपुरी-जिले के पोहरी अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले गोपालपुर थाना क्षेत्र में कल ससुरालीजनों की प्रताडऩा से तंग आकर एक विवाहिता ने अपने पति, सास, ससुर और ननद पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। उक्त पीडि़त युवती से उसके ससुरालीजन 50 हजार रूपये और फ्रिज की मांग करते थे। उनकी इस मांग को पूरा न करने पर उसके ससुरालीजनों ने उसे तीन माह पहले मारपीट कर ससुराल से निकाल दिया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम महेशपुर के रहने वाले रामचरण धाकड़ की पुत्री प्रियंका का विवाह चार साल पहले ग्राम गाजीगढ़ के रेखू धाकड़ के साथ बड़ी धूमधाम से हुआ था और प्रियंका के पिता ने उसे अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था। शादी के 6 माह तक तो उसके पति ने उसे ठीक ढंग से रखा, लेकिन उसके बाद पति रेखू, ससुर बाईसराम, सास श्रीबती, ननद सरोज के मन में लालच आ गया और यह सभी मिलकर प्रियंका से दहेज की मांग करने लगे।

 लेकिन प्रियंका ने उन्हें दहेज के रूप में मांगी गई रकम अपने पिता से लाने में असमर्थता जताई। उसके बाद से वह उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने प्रियंका को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और उसे तीन माह पहले घर से निकाल दिया। इसके बाद वह अपने मायके जाकर रहने लगी। बाद में अपनी पुत्री की यह अवस्था देख उसके पिता ने गांव की पंचायत बुलाई और दोनों के बीच सुलह कराने की कोशिश की, लेकिन उसके ससुरालीजनों ने इससे इंकार कर दिया। इसके बाद कल प्रियंका का पिता अपनी पुत्री को लेकर थाने पहुंचा और दहेज के लोभी ससुरालीजनों के विरूद्ध मामला कायम करा दिया।